scriptWeather News: राजस्थान में यहां शाम को गिरे ओले | Hail fell here in Rajasthan in the evening | Patrika News
सीकर

Weather News: राजस्थान में यहां शाम को गिरे ओले

सीकर. प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ और परिसंचरण तंत्र का असर शेखावाटी में नजर आने लगा है। विक्षोभ के कारण सीकर जिले में काली घटाओं के बीच सुबह बारिश हुई। सुबह तेज बारिश के कारण पूरा जिला तरबतर हो गया। इधर मौसम विभाग के अनुसार तीन दिन तक प्रदेश सहित शेखावाटी में अंधड और बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी।

सीकरJun 01, 2023 / 11:07 pm

Mukesh Kumawat

Weather News: राजस्थान में यहां शाम को गिरे ओले

Weather News: राजस्थान में यहां शाम को गिरे ओले

सीकर. प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ और परिसंचरण तंत्र का असर शेखावाटी में नजर आने लगा है। विक्षोभ के कारण सीकर जिले में काली घटाओं के बीच सुबह बारिश हुई। सुबह तेज बारिश के कारण पूरा जिला तरबतर हो गया। इधर मौसम विभाग के अनुसार तीन दिन तक प्रदेश सहित शेखावाटी में अंधड और बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी। सीकर में गुरुवार सुबह करीब पांच बजे तेज हवाओं संग बारिश हुई। करीब दो घंटे तक हुई तेज बारिश के कारण नवलगढ़ रोड पानी पर दो से तीन फिट तक पानी भर गया। कई दुकानों में पानी घुस गया। को दूसरे रास्तों से घर व कोङ्क्षचग सेंटर्स तक जाना पड़ा। हवा में नमी बढऩे से सावन माह जैसा महसूस हुआ। दिन में धूप खिली लेकिन शाम करीब छह बजे फिर बादलों की गडगड़ाहट के बीच बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश करीब पांच मिनट तक हुई। दांतारामगढ़ इलाके में चने के आकार के ओले गिरे। इसके बाद रुक-रुक कर बारिश होती रही। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री व न्यूनतम तापमान 16.7 डिग्री और सीकर में अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16.5 डिग्री रहा।

अभी नहीं थमेगी बारिश
मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 3-4 जून को एक बार फिर आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। बीकानेर, जयपुर, अजमेर व भरतपुर संभाग के जिलों में तेज मेघगर्जन, तेज अंधड़ व तेज बारिश होने की प्रबल संभावना है। आंधी बारिश की गतिविधियां राज्य के पश्चिमी, उत्तरी व पूर्वी भागों में आगामी 5-6 जून तक जारी रहने की संभावना है। 7-8 जून से आंधी बारिश की गतिविधियों में कमी होने लगेगी। इसके बाद तापमान में दो से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है।

लोगों में आक्रोश
शहर के लोगों का कहना है कि एक तो पहले ही मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है बावजूद इसके जिम्मेदार पुराने कामों को छोडक़र नए कामों के लिए सडक़ों को खोद रही है। जिसका नतीजा है कि एक ओर पहले ही पुराने कामों के कारण बारिश में सडक़ें दलदल बन गई है वहीं जगह- जगह खुदाई के काम के कारण जमीन धंस गई है। जिससे अक्सर वाहन इनमें धंस जाते हैं वहीं कई राहगीर चोटिल हो रहे हैं। पिछले अंडर पास में पानी भरने से एक वाहन फंस गया था। वहीं नवलगढ़ रोड पर पुलिया के पास एक वाहन फंस गया। नवलगढ़ रोड पर पानी भरने से कई वाहन बंद हो गए।


पिछले चौबीस घंटे में दर्ज बारिश (मिमी में )
रामगढ सेठान-40
फतेहपुर- 37
खंडेला-28
नेछवा- 26
लक्ष्मणगढ़- 22
नीमकाथाना- 22
अजीतगढ- 10
लोसल – 19
पलसाना-19
सीकर- 16
धोद- 15
दांतारामगढ़-13
रींगस-12
श्रीमाधोपुर- 12

Home / Sikar / Weather News: राजस्थान में यहां शाम को गिरे ओले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो