scriptशेखावाटी में आज भी बरसात का अलर्ट, प्रदेश में यहां भारी बरसात का अलर्ट | heavy rain alert in rajasthan | Patrika News

शेखावाटी में आज भी बरसात का अलर्ट, प्रदेश में यहां भारी बरसात का अलर्ट

locationसीकरPublished: Sep 24, 2021 10:00:40 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के शेखावाटी इलाके के सीकर, चूरू व झुंझुनूं जिलों सहित प्रदेश के कई जिलों में बरसात का दौर शुक्रवार को भी जारी रहेगा।

शेखावाटी में आज भी बरसात का अलर्ट, प्रदेश में यहां भारी बरसात का अलर्ट

शेखावाटी में आज भी बरसात का अलर्ट, प्रदेश में यहां भारी बरसात का अलर्ट

सीकर. राजस्थान के शेखावाटी इलाके के सीकर, चूरू व झुंझुनूं जिलों सहित प्रदेश के कई जिलों में बरसात का दौर शुक्रवार को भी जारी रहेगा। जिसका असर दक्षिण पूर्वी जिलों में ज्यादा होगा। जहां भारी बरसात भी देखने को मिलेगी। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार शुक्रवार को जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर व अजमेर तथा पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। जिसमें झुंझुनू, चूरू, सीकर, नागौर, बीकानेर जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कुछ देर में ही मेघगर्जन व आकाशीय बिजली के साथ हल्की बारिश की संभावना है। इधर, स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण पूर्व इलाकों में भारी बरसात के साथ प्रदेश के बाकी इलाकों में हल्की से मध्यम बरसात होने के आसार हैं।

प्रदेश में यहां भारी बरसात का अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश के बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, डूंगरपुर में भारी बरसात हो सकती है। जबकि कोटा,बारां, झालावाड़, बूंदी, राजसमन्द, उदयपुर, चित्तोडगढ़़, भीलवाड़ा, सिरोही तथा पाली, जालोर, जोधपुर नागौर जिले में बादलों की गरज व बिजली की चमक के साथ बौछारें गिर सकती है।


देश में यहंा होगी बरसात
स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को राजस्थान के दक्षिण पूर्व राजस्थान के अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तरी कोंकण और गोवा, गुजरात के कुछ हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। जबकि राजस्थान के बाकी हिस्सों, बिहार, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम तथा जम्मू कश्मीर, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तटीय कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, दक्षिण भारत कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो