scriptमां व बेटे- बेटी की एक साथ उठी अर्थी, हर आंख हुई नम | Mother and son-daughter cremated together | Patrika News

मां व बेटे- बेटी की एक साथ उठी अर्थी, हर आंख हुई नम

locationसीकरPublished: Jul 27, 2021 04:37:26 pm

Submitted by:

Sachin

हिमाचल में भू-स्खलन की चपेट में आए सीकर के मां व बेटे-बेटी का अंतिम संस्कार मंगलवार को बेहद गमगीन माहौल में हुआ।

मां व बेटे- बेटी की एक साथ उठी अर्थी, हर आंख हुई नम

मां व बेटे- बेटी की एक साथ उठी अर्थी, हर आंख हुई नम

सीकर. हिमाचल में भू-स्खलन की चपेट में आए सीकर के मां व बेटे-बेटी का अंतिम संस्कार मंगलवार को बेहद गमगीन माहौल में हुआ। तीनों के शव दिल्ली से दोपहर 12 बजे तीन अलग अलग वाहनों में सारण की गली स्थित घर पहुंचे। जहां पारिवारिक रस्मों के बाद बूच्याणी स्थित मोक्षधाम में तीनों एक साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान पूरे मोहल्ले में खाने दौडऩे वाली खामोशी छाई रही। जिसे चीरती परिजनों की चीत्कारें हर किसी का दिल बैठा रही थी। परिवार में शेष रहे पिता व बेटी का तो रो- रोकर बूरा हाल रहा। तीन शव साथ देख पास-पड़ौस के लोग भी अपने आंसू नहीं रोक पाए। शव यात्रा को भी जिसने देखा वो स्तब्ध रह गया।

कंटेनर से दिल्ली आए शव
इससे पहले हिमाचल से तीनों के शव बाकी छह शवों के साथ एक कंटेनर में दिल्ली लाए गए। जहां उनकी शिनाख्त केलिए परिजन सोमवार को ही पहुंच गए थे। शिनाख्त के बाद सुबह परिजन शवों के साथ सीकर रवाना हो गए। जो दोपहर 12 बजे पहुंचे। अंतिम क्रिया की तैयारी के लिए इस दौरान करीब एक घंटे तक शव को वाहनों में ही रखा गया। तैयारी के बाद शवों को वाहनों से निकालकर पारिवारिक रस्म अदायगी के बाद मोक्ष वाहनी से मोक्षधाम ले जाया गया।

घूमने गया था परिवार
गौरतलब है कि सारण की गली निवासी नंदकिशोर बियाणी की 58 वर्षीया पत्नी माया, 30 वर्षीय बेटा अनुराग और 26 वर्षीया बेटी ऋचा ट्यूर पैकेज पर हिमाचल घूमने गए थे। रविवार सुबह हिमाचल के किन्नौर जिले में बटसेरी के गुंसा के पास वे भूस्खलन की चपेट में आ गए। जिससे तीनों की मौत हो गई थी। नंदकिशोर बियाणी 30 साल सेे कारोबार के सिलसिले में मुंबई रह रहे थे। बेटे अनुराग व बेटी ऋचा की भी मुंबई में नौकरी लगने पर आठ साल पहले पूरा परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया था। कोरोना लॉकडाउन में वर्क फ्रॉम होम होने पर अनुराग व ऋचा मां के साथ सीकर आ गए थे। जो लॉकडाउन हटने के साथ ही घूमने की योजना बना रहे थे। उसी के तहत शुक्रवार को तीनों ट्यूर पैकेज पर एक साथ हिमाचल घूमने गए थे। जहां रविवार सुबह वे हादसे का शिकार हो गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो