scriptपीट-पीट कर हत्या के बाद शव को ट्रैक्टर से बांध पूरे गांव में घुमाया, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार | nagwa murder case accused arrested sikar police after 14 year | Patrika News

पीट-पीट कर हत्या के बाद शव को ट्रैक्टर से बांध पूरे गांव में घुमाया, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

locationसीकरPublished: Jun 29, 2019 02:14:01 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

Nagwa Murder Case : नागवा गांव के चर्चित भगवान सिंह हत्याकांड के मामले में पुलिस ने 14 वर्ष बाद एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

Nagwa Murder Case : नागवा गांव के चर्चित भगवान सिंह हत्याकांड के मामले में पुलिस ने 14 वर्ष बाद एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

पीट-पीट कर हत्या के बाद शव को ट्रैक्टर से बांध पूरे गांव में घुमाया, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

सीकर.

Nagwa murder Case : नागवा गांव के चर्चित भगवान सिंह हत्याकांड ( Bhagwan Singh murder case Sikar ) के मामले में पुलिस ने 14 वर्ष बाद एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपी पर पुलिस अधीक्षक की ओर से पांच हजार रुपए का इनाम घोषित था। इस मामले में पुलिस को एक आरोपी की और तलाश है। अपर पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी नागवा निवासी पोखरमल है। वारदात के बाद आरोपी अरुणाचल प्रदेश में जाकर छिप गया था। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो वह असम भाग गया। सदर थाने के एसआई गिरधारीलाल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पोखरमल को असम के धीमाजी जिले के शीला पत्थर से गिरफ्तार कर शुक्रवार को सीकर लाया गया है।

हत्या के बाद बन गया लोहे का कारोबारी
भगवान सिंह हत्याकांड के बाद आरोपी पोखरमल अरुणाचल भाग गया। वहां पर वह हार्डवेयर की दुकान पर काम करने लगा। इसके बाद वह लोहे का कारोबारी बन गया, लेकिन पुलिस की निगाह से नहीं बच पाया। पुलिस को इस मामले में नागवा के सुनील योगी की तलाश है। सुनील पर भी एसपी की ओर से पांच हजार रुपए का इनाम घोषित है।

हत्या के बाद ट्रेक्टर के बांध कर गांव में घुमाया था शव
नागवा गांव के भगवान सिंह की वर्ष 2005 में 27 मई को करीब साठ लोगों ने मिलकर हत्या की थी। आपसी रंजिश के चलते आरोपित भगवान सिंह के घर में घुस गए। भगवान सिंह बचाव के लिए छत पर चढ़ा तो उसे पकडकऱ छत से नीचे गिरा दिया गया। बाद में लाठियों और धारदार हथियारों से उसकी हत्या करने के बाद शव को ट्रैक्टर के पीछे बांधकर पूरे गांव में घुमाया। भगवान सिंह के भाई प्रभुसिंह ने इसका सदर थाने में मामला दर्ज करवाया था।

मामले में 11 आरोपियों को आजीवन कारावास
इस चर्चित हत्याकांड के मामले में न्यायालय ने सुरेन्द्र सिंह, जीवण सिंह, प्रहलादराम, नेमीचंद, भीवाराम, पूर्णमल, जयसिंह, डूंगर सिंह, नौरंगीलाल, पोखरमल भामू और अर्जुनराम को आजीवन कारावास की सजा सुना दी है। पोखरमल व सुनील योगी के गिरफ्तार नहीं होने पर इनके खिलाफ मामला पेडिंग रखा गया था। सदर थानाधिकारी करण सिंह ने बताया कि पोखरमल जिले के टॉप 10 अपराधियों की सूची में शामिल था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो