दिनभर तरसाकर रात को बरसे बादल, कई जगह भरा पानी

राजस्थान के सीकर जिले में रविवार को बादल दिनभर तरसाकर रात को बरसे। सीकर शहर, पलसाना, अजीतगढ़, नीमकाथाना सहित कई इलाकों में करीब सवा घंटे तक बरसात हुई।

By: Sachin

Updated: 18 Jul 2021, 10:30 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में रविवार को बादल दिनभर तरसाकर रात को बरसे। सीकर शहर, पलसाना, अजीतगढ़, नीमकाथाना सहित कई इलाकों में करीब सवा घंटे तक बरसात हुई। जो हल्की तो कहीं मध्यव व तेज गति से बरसी। इससे पहले अचंल में दिनभर बादल छाए रहे। हवा नहीं चलने पर उमसभरी गर्मी ने शाम तक आमजन को परेशान किए रखा। लेकिन, देर शाम को अचानक तेज हवाओं के साथ बरसात का दौर शुरू हो गया। जिसका क्रम अब भी अलग अलग क्षेत्रों में कमोबेश जारी है। बरसात से कई निचले इलाकों में पानी भी भर गया है। दिनभर पसीने छुड़ाने वाला मौसम भी सुहाना हो गया।

अब भी भारी बरसात का अलर्ट
इधर, मौसम विभाग ने कुछ देर पहले फिर बरसात का अलर्ट जारी किया है। जिसके मुताबिक राजस्थान के जयपुर, दौसा ,अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़, सीकर, झुंझुनू, चूरू,नागौर,बीकानेर जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कुछ स्थानों पर मेघगर्जन/आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। जयपुर, दौसा,सीकर,झुंझुनू,करौली जिलों में कहीं कहीं वज्रपात/ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। विभाग के अनुसार इस दौरान जयपुर,जयपुर शहर, दौसा ,अलवर,झुंझुनू,सीकर,भरतपुर,करौली जिलों में कहीं कहीं एक या दो भारी बारिश के दौर होने की भी संभावना है।

37 डिग्री रहा अधिकतम तापमान
दिन में बादल छाए रहने पर भी गर्मी का असर जबरदस्त रहा। फतेहपुर में इस दौरान अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज हुआ। जबकि न्यूनतम तापमान २५ डिग्री दर्ज हुआ।

चार दिन ज्यादा रहेगी बरसाती गतिविधी
इधर, मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश में चार दिन मानसूनी गतिविधियां तेज रहेगी। जिसका असर खासतौर पर पूर्वी राजस्थान में ज्यादा रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पूर्वी राजस्थान के आसपास एक परिसंचरण तंत्र बनने से राज्य के पूर्वी भागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। इस दौरान १८-१९ जुलाई को भरतपुर व जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश से अति भारी बरसात होने की संभावना है। आगामी चार-पांच दिन में गर्जन के साथ तीव्र आकाशीय बिजली चमकने व गिरने की आशंका भी रहेगी।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned