script राजस्थान चुनाव: कलक्टर ने पूछा आप वोट देने जाएंगी, महिला बोली- हां तनै ही देवांला बाई वोट, खिलखिलाकर हंस पड़ी DM | Rajasthan Election: Collector shruti bharadwaj laughed loudly when listen answer from woman for voting | Patrika News

राजस्थान चुनाव: कलक्टर ने पूछा आप वोट देने जाएंगी, महिला बोली- हां तनै ही देवांला बाई वोट, खिलखिलाकर हंस पड़ी DM

locationसीकरPublished: Nov 18, 2023 09:52:12 am

Submitted by:

santosh Trivedi

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में कई रोचक नजारे कई जगह सामने आ ही जाते हैं। ऐसा ही एक रोचक मामला श्रीमाधोपुर में देखने को मिला। यहां नीमकाथाना कलक्टर श्रुति भारद्वाज दौरे पर थी।

collector_shruti_bhardwaj.jpg

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कई रोचक नजारे कई जगह सामने आ ही जाते हैं। ऐसा ही एक रोचक मामला शुक्रवार को श्रीमाधोपुर में देखने को मिला। यहां नीमकाथाना कलक्टर श्रुति भारद्वाज दौरे पर थी। वह मोहल्लों और बाजार में जाकर लोगों को निर्भीक तरीके से मतदान की अपील कर रही थी।


इसी दौरान एक जगह एक बुजुर्ग महिला शांतिदेवी से जब कलक्टर ने पूछा कि आप वोट देने जाएंगी, तो ग्रामीण महिला कह उठी....हां तनै ही देवांला बाई वोट। इस पर जिला कलेक्टर श्रुति खिलखिलाकर हंस पड़ी।


बाद में जब महिला को बताया गया कि वे यहां की कलक्टर हैं और कस्बे में व्यवस्था देखने आई है, तो महिला ने कहा कि... बेटा इ टेम तो सब बोटां हाला ही डोलरया छ: म सोची थे भी वोटां ताणी ही आया होला। इस पर आसपास खड़े सभी लोग हंस पड़े।


कलक्टर श्रुति भारद्वाज व पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने जगह-जगह लोगों से संवाद कर उनकी समस्याएं जानी व भय मुक्त होकर अधिक से अधिक मतदान करने व मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करने की बात कही। दोनों अधिकारी सीओ अजीतगढ़ राजेंद्र सिंह निर्वाण, थानाधिकारी विजय सिंह पुलिस जाप्ते व पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों के साथ मूंडरू, अरनियां, महरौली, भारणी, मऊ में फ्लैग मार्च कर लोगों को भय मुक्त होकर मतदान करने का संदेश देते हुए श्रीमाधोपुर कस्बे में पहुंचे।

यह भी पढ़ें

वोट डालो सेल्फी लो, लाइक्स पर मिलेगा 10 हजार का पुरस्कार, जानिए क्या करना होगा


श्रीमाधोपुर रेलवे स्टेशन पर लोगों से संवाद कर फ्लैग मार्च शुरू किया जो कस्बे के मुख्य बाजारों से होते हुए उपखंड कार्यालय पहुंचा वहां भी लोगों से संवाद कर अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक किया। वहां से रवाना होकर रींगस बाजार, चौपड़ बाजार, खंडेला बाजार होते हुए गौशाला बाजार पहुंचे जहां खड़े लोगों से जिला कलेक्टर ने संवाद शुरू किया व भय मुक्त होकर मतदान करने की बात कही।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में धूम मचा रहा यह निमंत्रण पत्र, बना चर्चा का विषय



उन्होंने कहा कि कहीं भी अगर किसी भी प्रकार की कोई समस्या या शिकायत हो तो तत्काल एप के माध्यम से प्रशासन को सूचित करें उसका समाधान होगा। पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने सभी लोगों को भयमुक्त होकर बिना लोभ लालच या किसी के दबाव में न आकर निष्पक्ष मतदान करने की बात कही। उन्होंने कहा कि 5 वर्ष में यह मौका एक बार ही आता है। लोगों से स्वयं के विवेक से निर्णय लेकर मतदान करने की बात कही।

ट्रेंडिंग वीडियो