scriptस्कूल में छात्रा के साथ टीचर करता था ऐसा शर्मनाक काम, सहेलियों ने मां को बताया तो हुआ खुलासा | rajasthan sikar teacher sexual molestation with girl student in school | Patrika News

स्कूल में छात्रा के साथ टीचर करता था ऐसा शर्मनाक काम, सहेलियों ने मां को बताया तो हुआ खुलासा

locationसीकरPublished: Dec 12, 2019 11:11:20 am

Submitted by:

Naveen

Molestation With Girl Student in School : झुंझुनूं के दोरासर गांव की सरकारी स्कूल का मामला सुर्खियों में है और इधर सीकर के खंडेला क्षेत्र के खटूंदरा के एक सरकारी स्कूल ( Teacher Molestation With Girl Student in School ) के शिक्षक पर पांचवीं की छात्रा से अश्लील हरकतों का आरोप लगा है।

स्कूल में 5वीं की छात्रा के साथ टीचर करता था ऐसा शर्मनाक काम, दोस्तों ने मां को बताया तो हुआ खुलासा

स्कूल में 5वीं की छात्रा के साथ टीचर करता था ऐसा शर्मनाक काम, दोस्तों ने मां को बताया तो हुआ खुलासा

खंडेला/सीकर.

Molestation With girl student in School : झुंझुनूं के दोरासर गांव की सरकारी स्कूल का मामला सुर्खियों में है और इधर सीकर के खंडेला क्षेत्र के खटूंदरा के एक सरकारी स्कूल ( Teacher Molestation With Girl Student in School ) के शिक्षक पर पांचवीं की छात्रा से अश्लील हरकतों का आरोप लगा है। थानाधिकारी महेंद्र कुमार ने बताया कि खटुन्दरा निवासी बालिका की मां ने दर्ज रिपोर्ट में बताया है कि उसकी पुत्री सरकारी स्कूल की पांचवीं कक्षा में पढ़ती है। उस विद्यालय में कार्यरत शिक्षक सुरेश कुमार गुप्ता उसकी बच्ची के साथ अश्लील हरकतें करता था। बालिका को उसने डरा धमका रखा था। बाद में बालिका के अन्य सहपाठी छात्राओं ने बालिका की मां को यह जानकारी दी। इस पर बालिका की मां ने बुधवार को पुलिस में शिक्षक सुरेश कुमार गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। मामले की जांच एससी-एसटी सेल प्रभारी तेजकुमार पाठक को सौंपी है।


इधर, मामले के बाद ग्रामीणों ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ काफी आक्रोश जताया। मामले में संस्था प्रधान का तर्क है कि वह विद्यालय के काम से किसी दूसरे विद्यालय में गए हुए थे। इस दौरान उच्च अधिकारियों ने मामले की शिकायत दी तो वह विद्यालय पहुंचे। इधर, शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।


पहले भी कलंकित हुए शिक्षा मंदिर
पिछले पांच सालों में सीकर जिले के सात शिक्षा मंदिरों पर इस तरह के आरोप लगे है। अजीतगढ़ इलाके के एक स्कूल में हुई छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला काफी सुर्खिर्यो में रहा था। इनमें से कुछ मामलों में विभाग ने शिक्षकों को क्लीन चिट भी दी। वहीं सीकर के एक शिक्षक की पिछले दिनों सोशल मीडिया पर ऑडियो भी वायरल हो गया था।

गैंगरेप कर महिला को जिंदा जलाने का प्रयास, पुलिस ने शुरू की जांच

मामले की शिकायत मिली है। खंडेला के सीबीईओ को मामले की जांच के निर्देश दिए है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति कुछ स्पष्ट हो सकेगी। -जीआर भूरिया, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी, सीकर


शिक्षक के खिलाफ ग्रामीण व विद्यार्थियों ने कभी इस तरह की शिकायत नहीं बताई थी। विभाग की जांच में पूरा सच सामने आ जाएगा। हमारी तरफ से भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। -मोहनलाल, संस्था प्रधान


कलंकित रिश्ते और शर्मसार समाज: सबसे ज्यादा शिकायत सीकर की
स्कूलों में बढ़ते इस तरह के मामलों ने गुरु-शिष्य परम्परा के रिश्तों को तार-तार करने के साथ समाज को शर्मसार कर दिया है। हालांकि खंडेला इलाके के स्कूल का मामला अब ग्रामीणों की शिकायत के बीच भी उलझ गया है। प्रदेश के स्कूलों में इस तरह की शिकायतों की बात करें तो सबसे ज्यादा शिकायत सीकर जिले के शिक्षकों के खिलाफ दर्ज हुई। पिछले पांच साल में सीकर के सात शिक्षकों पर आरोप लगे। इसके बाद जोधपुर व जयपुर जिले के पांच-पांच शिक्षकों के खिलाफ भी छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज हुई। इसके बाद भरतपुर जिला प्रदेश में तीसरे पायदान पर है।


इधर, स्कूल प्रबंधन ने भी पुलिस को दी शिकायत
शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद स्कूल प्रबंधन ने भी गांव के कुछ लोगों के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में बताया कि अद्र्धवार्षिक परीक्षा के बीच गांव के कुछ लोग आ गए। इस दौरान उन्होंने कई सरकारी दस्तावेज फाड दिए। आरोप है कि गांव के कुछ लोगों ने शिक्षकों को धमकी भी दी। इस मामले में भी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो