scriptमौसम: नीमकाथाना में हुई झमाझम, सीकर में छाए रहे बादल | The rain in Neemkathana remained cloudy in Sikar | Patrika News

मौसम: नीमकाथाना में हुई झमाझम, सीकर में छाए रहे बादल

locationसीकरPublished: Jul 09, 2021 05:34:27 pm

Submitted by:

Ashish Joshi

-हवाएं थमने से बारिश के आसार, 24 घंटे में मानसून सक्रिय होगा

मौसम: नीमकाथाना में हुई झमाझम, सीकर में छाए रहे बादल

मौसम: नीमकाथाना में हुई झमाझम, सीकर में छाए रहे बादल

सीकर. पिछले एक पखवाडे से थमी मानसूनी गतिविधियां ने शुक्रवार को प्रदेश में मौसम को खुशगवार बना दिया। सीकर में सुबह से तेज उमस और गर्मी के बीच दोपहर बाद मौसम अचानक पलटा और नीमकाथाना इलाके में मानसून की दूसरी झमाझम बारिश हुई। इधर, मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में एक पखवाड़े से ठहरा मानसून सक्रिय हो जाएगा और प्रदेश के कई इलाकों में मानसून की अच्छी बारिश के संकेत है। सीकर में शुक्रवार सुबह से मौसम साफ रहा। दोपहर बाद आंशिक बादल छाए और हवाएं थमने से बारिश के संकेत नजर आए। फतेहपुर में अधिकतम तापमान डिग्री 39.5 और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री दर्ज किया गया। सीकर में न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री, चूरू में न्यूनतम तापमान 30.5 डिग्री रहा।
———————–
टोडा में 15 मिनट तक झमाझम हुई बारिश
टोडा. पिछले एक सप्ताह से गर्मी से परेशान लोगों को शुक्रवार को बारिश से कुछ राहत मिली। शुक्रवार सुबह से ही आसमान में बादल छा गए। गर्मी व उमस से दोपहर तीन बजे बादल जमकर बरसे। 15 मिनट तक हुई झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी व उमस से राहम मिली। जहां गर्मी से लोग आहत हुए नजर आए। वहीं बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली। बारिश के बाद सडक़ों व नालों से पानी बहने लगा। बारिश के बाद उमस ने लोगों को जमकर परेशान किया।
—————————-
20 मिनट तक झमाझम बारिश, गर्मी से मिली राहत।
गणेश्वर. क्षेत्र में 20 मिनट तक झमाझम बारिश का दौर रहा। दोपहर को भीषण गर्मी के बाद करीब 4 बजे झमाझम बारिश हुई। लोगों को गर्मी से राहत मिली। पहाड़ों का पानी बहता हुआ नालो तक पहुँचा। इस दौरान वाहन चालकों को वाहनों की लाइट जलानी पड़ी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो