VIDEO किसान आंदोलन : सीकर के बाद अब आज पूरे राजस्थान में देखने को मिल सकते हैं ऐसे नजारे, मीणा व बेनीवाल भी आए साथ

VIDEO किसान आंदोलन : सीकर के बाद अब आज पूरे राजस्थान में देखने को मिल सकते हैं ऐसे नजारे, मीणा व बेनीवाल भी आए साथ

Vishwanath Saini | Publish: Sep, 12 2017 11:18:00 AM (IST) | Updated: Sep, 12 2017 11:20:00 AM (IST) Sikar, Rajasthan, India

किसान आंदोलन के तहत सीकर में दूसरे दिन भी चक्का जाम।

सीकर. कर्जा माफी की मांग को लेकर आंदोलनरत किसान 11 वें दिन अनिश्चितकालीन चक्काजाम के तहत सडक़ों पर आ गए। किसानों ने सीकर जिले में 361 स्थानों पर चक्काजाम लगाया। दोपहर को जिला कलक्टर नरेश कुमार ठकराल ने किसान नेताओं को फिर से सोमवार शाम पांच बजे जयपुर स्थित कृषि भवन में वार्ता का न्यौता दिया, लेकिन किसान नेताओं ने समय कम होने का तर्क देते हुए प्रस्ताव को ठुकरा दिया। अब मंगलवार शाम पांच बजे जयपुर में वार्ता होने की उम्मीद है।

इस प्रस्ताव पर किसान नेता भी राजी हो गए है। इधर, किसान नेता व पूर्व विधायक अमराराम ने मंगलवार को प्रदेश में चक्काजाम का ऐलान किया है। सीकर में चक्काजाम होने के कारण दस जिलों के लोग परेशान रहे। जगह-जगह बस, कार, जीप चालक जाम में फंसे रहे।

किसान संगठनों का समर्थन

किसान नेता अमराराम ने बताया कि मंगलवार को पूरे प्रदेश में चक्काजाम रहेगा। इसके लिए कई किसान संगठनों ने समर्थन दिया है। राजपा नेता किरोडीलाल मीणा व हनुमान बेनीवाल ने भी चक्काजाम को समर्थन देकर तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि सरकार वार्ता के नाम पर नाटक कर रही है। इस कारण पूरे प्रदेश की जनता परेशान हो रही है।

kirodi lal meena and hanuman beniwal  in sikar

 आज होगी वार्ता : जिला कलक्टर

कलक्टर नरेश ठकराल ने बताया कि किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए शाम पाच बजे जयपुर स्थित कृषि भवन जाना था। लेकिन किसान नेताओं ने सोमवार के बजाय मंगलवार को वार्ता कराने की बात कही है। रास्ते खुलवाने के प्रयास किए जा रहे है।

देर रात जिलेभर में शुरू हुई इंटरनेट सेवा

इंटरनेट सेवा सोमवार रात फिर से बहाल हो गई। सोमवार को दिनभर इंटरनेट सेवा बंद रहने से लोगों को परेशानी रही। प्रशासन ने किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए रविवार रात को सीकर जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद की थी।

चूरू और झुंझुनूं में भी धरना-प्रदर्शन

चूरू/झुंझुनूं. झुंझुनूं में किसानों ने गांधी चौक से कलक्ट्रेट तक महारैली निकाली। कलक्ट्रेट परिसर में घुसने से रोका तो किसानों ने कलक्ट्रेट के सामने ही पड़ाव डाल दिया। मंगलवार को चक्काजाम की चेतावनी दी है। चूरू में भी किसानों ने ट्रेन रोक दी। कलक्टे्रट के गेटों का रास्ता रोक दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned