scriptराजस्थान में यहां महिला ने ऑटो में दिया बच्चे को जन्म, घर में आया बेटा तो परिवार में छाई खुशी | woman delivery in auto rickshaw in sikar | Patrika News
सीकर

राजस्थान में यहां महिला ने ऑटो में दिया बच्चे को जन्म, घर में आया बेटा तो परिवार में छाई खुशी

शहर में बुधवार को एक गर्भवती महिला ने ऑटो में नवजात को जन्म दिया। फिलहाल महिला और नवजात दोनों स्वस्थ है।

सीकरMay 24, 2018 / 12:08 pm

Vinod Chauhan

woman delivery in auto rickshaw in sikar

मां लक्ष्मी ने ऑटो में दिया नवजात को जन्म, घर में आया नन्हा गणेश

सीकर.

शहर में बुधवार को एक गर्भवती महिला ने ऑटो में नवजात को जन्म दिया। फिलहाल महिला और नवजात दोनों स्वस्थ है। जानकारी के अनुसार कोछोर की लक्ष्मी (26) पत्नी गजानंद को प्रसव पीड़ा के चलते दोपहर करीब एक बजे शहर के जनाना अस्पताल में भर्ती करवाया गया। महिला के साथ उसके सास और ससुर भी मौजूद थे। अस्पताल में डॉक्टरों ने महिला की दो घंटे बाद डिलीवरी होना बताया। तब तक महिला अस्पताल में ही मौजूद थी। शाम को 6 बजे महिला के दर्द बढ़ा लेकिन वहां डॉक्टरों ने संभाल नहीं की। इसके चलते महिला वार्ड छोडकऱ अस्पताल परिसर के बाहर आ गई। महिला अपने सास ससुर के साथ ऑटो मे सवार होकर दूसरे हॉस्पिटल के लिए रवाना हो गई। तभी कल्याण सर्किल पर महिला के दर्द ज्यादा बढ़ गया। इस पर चालक ने ऑटो रोक दूसरी सवारियों को नीचे उतारा। सास की मदद से महिला की डिलीवरी ऑटो में ही करवाई गई। लक्ष्मी ने बेटे का जन्म दिया। ऑटो चालक ने महिला को तुरंत एसके अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में बच्चे की नाल काटी। प्राथमिक उपचार के बाद महिला को वापस जनाना अस्पताल भेज दिया गया । फिलहाल मां और नवजात बच्चा दोनों स्वस्थ है।


यह भी पढ़ें

खून का रिश्ता नहीं फिर भी इन्होंने ने बचा ली 100 लोगों की जिंदगी, सूरत में मिला सम्मान

 

ऑटो चालक ने की मदद
जानकारी के अनुसार हॉस्पिटल ले जाते वक्त महिला को बीच रास्ते में ही दर्द शुरू हो गया। कुछ दूर चलने के बाद महिला के दर्द ज्यादा बढ़ गया। इस पर चालक ने ऑटो को साइड में रोककर सवारियों को नीचे उतारा। महिला के साथ आई सास ने डिलीवरी करवाई। चालक तुरंत महिला को एसके अस्पताल लेकर पहुंचा। वहां प्राथमिक उपचार के बाद जनाना अस्पताल में भेज दिया गया।

Hindi News/ Sikar / राजस्थान में यहां महिला ने ऑटो में दिया बच्चे को जन्म, घर में आया बेटा तो परिवार में छाई खुशी

ट्रेंडिंग वीडियो