scriptLok Sabha Election 2024 : रुकेगी तोड़फोड़, सांसद-विधायक नहीं कर सकेंगे दलबदल, राजनाथ का गजब का फार्मूला | Lok Sabha Election 2024 : Rajnath Singh in Singrauli | Patrika News
सिंगरौली

Lok Sabha Election 2024 : रुकेगी तोड़फोड़, सांसद-विधायक नहीं कर सकेंगे दलबदल, राजनाथ का गजब का फार्मूला

Lok Sabha Election 2024 : Rajnath Singh in Singrauli- केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को एमपी का दौरा कर रहे हैं।

सिंगरौलीApr 06, 2024 / 03:47 pm

deepak deewan

rajnath.png

एक देश-एक चुनाव की वकालत

Lok Sabha Election 2024 : Rajnath Singh in Singrauli – केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को एमपी का दौरा कर रहे हैं। वे सिंगरौली पहुंचे जहां सीधी लोकसभा सीट के लिए बीजेपी के प्रत्याशी राजेश मिश्र के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के समय कहा जा रहा था कि इस बार बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी लेकिन आप लोगों ने वोटों से झोली भर दी।

अब लोकसभा चुनाव में फिर से बीजेपी को बहुमत से जिताना है। उन्होंने यहां एक देश, एक चुनाव की भी वकालत की और कहा कि इससे जनप्रतिनिधियों की खरीद फरोख्त भी रुकेगी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव के समय राजनीतिक विश्लेषक कहते थे कि एमपी में बीजेपी अब नहीं लौटेगी लेकिन यहां के वोटर्स बीजेपी की ही सरकार बनाने की बात करते थे। अब फिर से लोकसभा चुनाव आ गया है। विधानसभा चुनावों में जैसा करिश्मा आप लोगों ने दिखाया था, वैसा ही इन चुनावों में भी होना चाहिए।

केंद्रीय रक्षा मंत्री ने हालांकि यह भी कहा कि अब बार-बार के चुनाव बंद होने चाहिए। उन्होंने एक देश-एक चुनाव की वकालत करते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों के साथ ही विधानसभाओं, नगर पालिकाओं आदि के भी चुनाव होने चाहिए।

देश में सांसदों—विधायकों सहित जनप्रतिनिधियों की खरीद फरोख्त रोकने के लिए राजनाथ सिंह ने एक देश एक चुनाव का कारगर उपाय बताया। उन्होंने कहा कि इससे खरीद फरोख्त की परंपरा खत्म हो जाएगी। इससे देश की लोकतांत्रिक प्रणाली मजबूत होगी। वोट का उचित इस्तेमाल हो सकेगा।

रक्षा मंत्री ने जनसभा में आए लोगों से कहा कि देश की सीमाएं अब पूरी तरह सुरक्षित हैं। देशभर के लोग आश्वस्त रहें। राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि वे जो बोलते हैं, सच बोलते हैं। हम जो घोषणाएं करते हैं, उसे हर हाल में पूरी करते हैं। देश अब बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है।

बीजेपी सरकार के पिछले 10 साल के कार्यकाल में कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ जबकि कांग्रेस के कार्यकाल में मंत्रियों को जेल जाना पड़ा था। राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं भी किसान हूं, हमने लोगों को मालिकाना हक दिया है। गरीबों को हर मुसीबत से बचाना- यही है मोदी की गारंटी।

Hindi News/ Singrauli / Lok Sabha Election 2024 : रुकेगी तोड़फोड़, सांसद-विधायक नहीं कर सकेंगे दलबदल, राजनाथ का गजब का फार्मूला

ट्रेंडिंग वीडियो