scriptवाहन कर नाके पर एसीबी टीम का छापा, अवैध रूप से मिले एक लाख | ACB team raid on vehicle tax boat, illegal one lakh | Patrika News
सिरोही

वाहन कर नाके पर एसीबी टीम का छापा, अवैध रूप से मिले एक लाख

वसूली राशि में बड़ी गड़बड़ी उजागर

सिरोहीSep 22, 2018 / 10:27 am

Bharat kumar prajapat

sirohi - mount abu

माउंट आबू में दस्तावेज खंगालती एसीबी टीम।

माउंट आबू. एसीबी टीम ने शुक्रवार को नगरपालिका वाहन कर नाके पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान 1 लाख 3 हजार 980 रुपए अवैध रूप से मिले हैं। एसीबी उप अधीक्षक जितेंद्रसिंह मेड़तिया ने बताया कि नगरपालिका वाहन कर नाके पर अनियमितता को लेकर लंबे समय से शिकायत मिल रही थी। इस पर टीम की ओर से प्रारम्भिक स्तर पर जांच की गई। कई बार नाके पर देखा गया कि माउंट आबू आने वाले वाहनों से पैसा तो वसूला जाता है, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दी जाती है। कई बार वाहनचालकों से सांठ-गांठ कर वाहनकर की रकम आपस में खुर्दबुर्द कर दी जाती है। इस पर डीएसपी मेड़तिया के नेतृत्व में हैडकांस्टेबल अदाराम, कांस्टेबल रतन कुमार, चेलाराम, दीक्षा उदावत, हरीश मीणा, गणेशलाल समेत दो अन्य स्वतंत्र गवाह के साथ वाहनकर नाके पर छापा मारा गया। छापे के दौरान हुई अफरातफरी का फायदा उठाकर नाकेदार कानसिंह मौके से फरार हो गया। वहीं नाकाकर्मी दिलीप सैनी, दिनेश सैनी, संविदा कर्मी मनजीतसिंह, अर्जुनसिंह, पवन पोटलिया व देवीसिंह को एसीबी टीम ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद टीम की प्रारम्भिक कार्रवाई में काउंटर से 80 हजार 320 रुपए प्राप्त हुए। जिसकी छानबीन किए जाने पर 24 हजार 770 रुपए अवैध रूप से होना पाया गया।
कर्मचारी की जेब में थे 79 हजार
इसी तरह कर्मचारी दिलीप सैनी की जेब से भी 79 हजार 210 रुपए की नगदी बरामद हुई। इसके बारे में भी नाकाकर्मी कोई संतोषजनक जवाब और दस्तावेज नहीं दे पाए। ऐसे में प्रारम्भिक तौर पर 1 लाख 3 हजार 980 रुपए का सीधे तौर पर गबन होना पाया गया।
अलमारी से भी 1.92 लाख बरामद
नाकेदार कानसिंह के मौके से फरार होने से अलमारी, लॉकर की चाबियां नहीं मिल रही थी। इस पर कानसिंह की तलाश की जा रही है। हालांकि, देर शाम पालिका आयुक्त कुशल कोठारी की उपस्थिति में अलमारियों की चाबियां प्राप्त कर उन्हें खोला गया। जहां से 1 लाख 92 हजार रुपए मिले हैं। जिनका समाचार लिखे जाने तक रेकार्ड मिलान, टिकट बुकें व अन्य दस्तावेजों की जांच की जा रही थी। इसमें और भी खुलासा होने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो