scriptपर्यटन स्थल माउंट आबू में सड़कों पर घूम रहे भालू | bear roaming on Road In Mount Abu Rajasthan | Patrika News

पर्यटन स्थल माउंट आबू में सड़कों पर घूम रहे भालू

locationसिरोहीPublished: Aug 17, 2022 02:48:04 pm

Submitted by:

santosh

पर्यटन स्थल माउंट आबू में इन दिनों गहरी धुंध के बीच भालूओं का शहर में विचरण करने का क्रम जारी है। जिसके चलते अधरदेवी के समीप एक होटल और केरिपु बल के आवासीय परिसरों के पास भालू मंडराता देखा गया।

bhalu.jpg
माउंट आबू। पर्यटन स्थल माउंट आबू में इन दिनों गहरी धुंध के बीच भालूओं का शहर में विचरण करने का क्रम जारी है। जिसके चलते मंगलवार सवेरे अधरदेवी के समीप एक होटल और केरिपु बल के आवासीय परिसरों के पास भालू मंडराता देखा गया। हुआ यूं कि समाजसेवी शैलेष पटेल ग्लोबल अस्पताल के समीप सवेरे अपने घर से भ्रमण के लिए निकले थे कि अधरदेवी से पहले एक होटल के समीप केरिपुबल के आवासीय परिसर की दीवार फांदकर भालू सड़क पर आ गया।
पटेल बिना किसी भय के सड़क पर रुक गए। भालू भी रुक गया। थोड़ी देर के लिए दोनों एक-दूसरे को निहारते रहे। बाद में भालू धीरे-धीरे सड़क पर विचरण करते हुए सर्किट हाउस की तरफ झाड़ियों में जाकर बैठ गया। कुछ समय बाद फिर से भालू सड़क पर चहलकदमी करते हुए दिखाई दिया। लोगों की ओर से शोर मचाने पर भालू फिर से झाड़ियों में ओझल हो गया।
भालू पास में आकर ही बैठ गया था:
पटेल का कहना है कि अनादरा प्वाइंट की ओर जाने वाले मार्ग पर एक बार तो भालू चुपके से मेरे पीछे आकर बैठ गया था। भालू की सांसों का अहसास होने पर पता चला कि कोई पीछे है जब पीछे मुड़कर देखा तो भालू पास में बैठा था, धीरे से उठकर मैं किनारे हो गया और भालू भी अपने रास्ते से होते हुए वन्यक्षेत्र की ओर चला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो