scriptदेवर का बिजली बिल बकाया, विभाग ने भाभी को थमाया | Brother-in-law JVVNL Electricity Bill Is Pending, Department Handed It Over To Bhaabhi | Patrika News
सिरोही

देवर का बिजली बिल बकाया, विभाग ने भाभी को थमाया

कनेक्शन नहीं होने और मीटर नहीं लगने के बाद भी उसे बिल थमा दिया। शिकायत करने पर बिल को शून्य कर दिया। बाकली निवासी बेवा नेनू देवी पत्नी पूराराम मीणा ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2020 में मकान निर्माण करवाया था।

सिरोहीJun 11, 2024 / 10:16 am

Akshita Deora

बांकली में अपने आवास पर बिल लेकर खडी महिला

सुमेरपुर क्षेत्र के बांकली गांव में डिस्कॉम अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है। बांकली निवासी एक महिला को उसके देवर में बकाया राशि भरने के लिए बिल थमा दिया। विभाग ने बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन नहीं होने की बात कही है। वहीं महिला ने बिजली कनेक्शन के लिए फाइल व डिमांड राशि जमा करवा दी।
कनेक्शन नहीं होने और मीटर नहीं लगने के बाद भी उसे बिल थमा दिया। शिकायत करने पर बिल को शून्य कर दिया। बाकली निवासी बेवा नेनू देवी पत्नी पूराराम मीणा ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2020 में मकान निर्माण करवाया था।
मकान निर्माण के बाद बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन करने पर डिमांड राशि जमा करवा दी। विद्युत विभाग तखतगढ की ओर से मीटर नंबर जारी कर दिया। उसके बाद माह मई 2024 का पहला बिल 13 मई को 220.83 रुपए अनुदान कटौती 44 रुपए शेष बकाया राशि 177 रुपए भरने के लिए जारी किया। जबकि उसके घर पर अभी तक बिजली कनेक्शन नहीं हुआ और मीटर भी नहीं लगा था।
यह भी पढ़ें

बिजली का बिल देगा ‘झटका’, राज्य सरकार ने बढ़ाया फ्यूल सरचार्ज, जानिए कैसे बढ़ेगा आपकी जेब पर भार

मकान अलग-अलग, फिर भी थमाया बिल

नेनूदेवी मीणा जिस आवास में रहती है उसका पट्टा उसके नाम से जारी हुआ था।
उसके देवर का मकान अलग है। जिसका पट्टा देवर के नाम से है। पूर्व में उसके देवर का विद्युत बिल बकाया है। लेकिन विभाग ने 11 हजार 321 रुपए का बिल नेनूदेवी को थमा दिया। बिल नहीं भरने पर कनेक्शन जारी नहीं करने की बात बताई जा रही है।
नेनूदेवी के देवर का पहले का 11 हजार 321 रुपए का बिल बकाया है। इस कारण कनेक्शन नहीं किया है। बकाया बिल भरने पर कनेक्शन किया जाएगा। पूर्व में भेजे बिल को शून्य कर दिया है और कनेक्शन को भी निरस्त किया है। इसमें विभाग की कोई लापरवाही नहीं है।
नारायणसिंह कनिष्ठ अभियंता तखतगढ़।
मेरे मकान का पट्टा अलग है और देवर के मकान का पट्टा अलग है। उसका मकान प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वीकृत हुआ था। मैने फाइल जमा करवाई। बिना कनेक्शन और बिना मीटर लगे बिल जारी कर दिया। शिकायत के बाद शून्य कर दिया। अब देवर के बकाया बिल की राशि मुझे जमा करवाने के लिए बिल जारी कर दिया। अब कनेक्शन भी नहीं किया जा रहा है।
नेनूदेवी मीणा बांकली

Hindi News/ Sirohi / देवर का बिजली बिल बकाया, विभाग ने भाभी को थमाया

ट्रेंडिंग वीडियो