script राजस्थान में यहां तहसीलदार, नायब सहित 6 कार्मिकों के ​खिलाफ पटवार घर का ताला ताेड़ दस्तावेज चोरी का आरोप, रिपोर्ट दर्ज | Case of document theft registered against Tehsildar | Patrika News

राजस्थान में यहां तहसीलदार, नायब सहित 6 कार्मिकों के ​खिलाफ पटवार घर का ताला ताेड़ दस्तावेज चोरी का आरोप, रिपोर्ट दर्ज

locationसिरोहीPublished: Dec 24, 2023 10:09:25 pm

Submitted by:

Satya Sharma

पिंडवाडा तहसीलदार, दो नायब तहसीलदार, भू अभिलेख निरीक्षक व पटवारी सहित 6 जनों के खिलाफ पटवारी ने दर्ज कराया मामला

राजस्थान में यहां तहसीलदार, नायब सहित 6 कार्मिकों के ​खिलाफ पटवार घर का ताला ताेड़ दस्तावेज चोरी का आरोप, रिपोर्ट दर्ज
राजस्थान में यहां तहसीलदार, नायब सहित 6 कार्मिकों के ​खिलाफ पटवार घर का ताला ताेड़ दस्तावेज चोरी का आरोप, रिपोर्ट दर्ज
सिरोही जिले में भावरी पटवार घर का ताला तोड़कर सरकारी दस्तावेज और अन्य सामान चोरी करने का आरोप

सिरोही/ स्वरूपगंज। सिरोही जिले के पिंडवाडा तहसीलदार, दो नायब तहसीलदार, भू अभिलेख निरीक्षक व पटवारी सहित 6 लोगों के खिलाफ भावरी पटवार घर का ताला तोड़कर सरकारी दस्तावेज और अन्य सामान चोरी करने का स्वरूपगंज पुलिस थाने में शनिवार को मामला दर्ज हुआ है।
मामला न्यायालय के आदेश पर दर्ज हुआ है। पटवारी अकाराम बंजारा ने मामला दर्ज कराया है कि वह भांवरी हलका में पटवारी है और नया सानवाड़ा का भी अतिरिक्त प्रभार है। उसका निवास भी कार्यालय के साथ ही होने से स्वयं का सामान, राजस्व रिकॉर्ड आदि वहीं रहता है। पटवारी ने रिपोर्ट में बताया 5 नवम्बर को उसकी भुआजी की मृत्यु होने के कारण दाह संस्कार में शामिल होने की वहज से वह तहसीलदार पिण्डवाड़ा को वाटसएप व ग्रुप में मैसेज डाल सूचना के उपरांत चला गया।
इसके बावजूद तहसीलदार ने 7 नवंबर को द्वेष भावना से भावरी के नायब तहसीलदार, भू अभिलेख निरीक्षक और पटवारी के साथ उसे बिना सूचना दिए, बिना विधि प्रकिया अपनाए उसके सरकारी कार्यालय व आवास का ताला तोड़कर उसके व्यक्तिगत और घरेलू सामान, दस्तावेज, सरकारी दस्तावेज व रसीदें आदि सामान कब्जे में लेकर चोरी कर ले गए।
दस्तावेज खुर्दबुर्द करने की जताई आशंका
रिपोर्ट में पटवारी ने उक्त दस्तावेजों के खुर्दबुर्द करने की आशंका जताई है। इस मामले में तहसीलदार पिण्डवाडा मोहनलाल, नायब तहसीलदार भांवरी नारायणलाल, नायब तहसीलदार पिण्डवाड़ा रतन सिंह, भू अभिलेख निरीक्षक भांवरी चुन्नीलाल, पटवारी भारजा भैंराराम, पटवारी वीरवाड़ा रणवीर चौधरी के खिलाफ न्यायालय में इस्तगासा प्रस्तुत किया। कोर्ट के आदेश पर उक्त सभी 6 जनों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज हुआ है। मामले की जांच थाना प्रभारी कमलसिंह कर रहे हैं।
इनका कहना है-

कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज किया गया है। जांच के बाद ही मामले में कार्यवाही होगी।

कमलसिंह, थाना प्रभारी, स्वरूपगंज

ट्रेंडिंग वीडियो