सिरोही में चौथे दिन पिण्डवाड़ा तहसील में कोरोना पॉजिटिव

सिरोही . पिण्डवाड़ा. जिले में कोरोना का प्रकोप नहीं थम रहा है। अब कोरोना ने पिण्डवाड़ा के खाखरवाड़ा गांव में दस्तक दी है। जिले में यह चौथा मामला सामने आया है।

By: Bharat kumar prajapat

Published: 10 May 2020, 09:51 PM IST

सिरोही . पिण्डवाड़ा. जिले में कोरोना का प्रकोप नहीं थम रहा है। अब कोरोना ने पिण्डवाड़ा के खाखरवाड़ा गांव में दस्तक दी है। जिले में यह चौथा मामला सामने आया है। पॉजिटिव मिला यह युवक तीन मई को मुम्बई से कार में 10 लोगों के साथ आया था। सूचना मिलने पर प्रशासन मौके पर पहुंचा। युवक को देर रात सिरोही लाया गया।
चार दिनों से एक-एक पॉजिटिव मरीज सामने आ रहा है। इससे पहले सिरोही, आबूरोड, रेवदर में कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इन तीनों का सिरोही कोविड अस्पताल में सरकार के प्रोटोकॉल के अनुसार उपचार चल रहा है।

ये है केस हिस्ट्री
पिण्डवाड़ा तहसील के खाखरवाड़ा गांव का यह युवक मुंबई से 3 मई को कार में अन्य 10 लोगों के साथ आया था। इनमें से वेरा डाबाल (ग्राम पंचायत किटनोद, बाड़मेर) का एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। उसकी ट्रेवल हिस्ट्री में खाखरवाड़ा के इस युवक का भी जिक्र है। सूचना पर प्रशासन ने शनिवार को युवक को एम्बूलेंस से पिण्डवाड़ा क्वॉरंटीन सेंटर भेजा था। वहां सैंपल लिए और रविवार शाम इस युवक को कोरोना संक्रमित पाया गया। कार से भावरी उतरने के बाद जिस टेम्पो में यह युवक गांव गया था उसके चालक एवं उनके परिजनों को भी होम क्वॉरंटीन में रखा गया है। साथ आए अन्य लोगों को भी क्वॉरंटीन किया है। इनमें दो जने किटनोद के हैं।

प्रशासन पहुंचा खाखरवाड़ा
सूचना पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार, पिण्डवाड़ा एसडीएम दूदाराम, तहसीलदार कल्पेश जैन, भावरी उपतहसीलदार गणपतसिंह चौहान, आरआई जेठमल सैन, पटवारी संदीपसिंह देवड़ा, भेराराम देवासी व पुलिस अधिकारी खाखरवाड़ा पहुंचे। गांव के सारे रास्ते बंद करवाए एवं गलियों में बेरिकेड लगवाए। शनिवार को गांव में हाइपोक्लोराइट का भी छिड़काव किया गया था। प्रशासनिक लवाजमे के पहुंचते ही लोग घरों में दुबके रहे। गांव में दहशत है। उपखण्ड अधिकारी ने मरीज के आस-पास के क्षेत्र में कफ्र्यू लगाने के निर्देश दिए।
उधर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि यह रानीवाड़ा में मिले पॉजिटिव मरीज के साथ आया था। इससे पूर्व डबाणी में मिले मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री के आधार पर डबाणी तथा पामेरा के 14 लोगों के सैम्पल शनिवार को भेजे थे, जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है।

Bharat kumar prajapat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned