scriptसांप के डसने से युवती की घर पर ही मौत, गांव में सड़क नहीं होने से पगडंडी के सहारे करना पड़ता है 10 KM का सफर | girl dies due to snake bite in mount abu rajasthan | Patrika News
सिरोही

सांप के डसने से युवती की घर पर ही मौत, गांव में सड़क नहीं होने से पगडंडी के सहारे करना पड़ता है 10 KM का सफर

देलदर तहसील के ग्राम पंचायत पाबा के सात खेजडा गांव में एक 18 वर्षीय युवती की सांप के डसने से मौत हो गई। सांप के डसने के बाद महिला की स्थिति गम्भीर होने पर घर पर ही मौत हो गई।

सिरोहीOct 18, 2023 / 02:05 pm

Santosh Trivedi

untitled_design.jpg

आबूरोड। देलदर तहसील के ग्राम पंचायत पाबा के सात खेजडा गांव में एक 18 वर्षीय युवती की सांप के डसने से मौत हो गई। सांप के डसने के बाद महिला की स्थिति गम्भीर होने पर घर पर ही मौत हो गई। घर से 10 किलोमीटर तक सड़क नहीं होने से ग्रामीणों को किसी परिजन की हालत गम्भीर होने पर उसे चारपाई पर उपलाखेजड़ा के खाराफली तक पगडंडी मार्ग से लाना पड़ता है।

आसपास दोयतरा उप स्वास्थ्य केंद्र है, लेकिन रात्रि में सुविधा उपलब्ध नहीं होने से ग्रामीणों को इमरजेंसी होने पर या तो आबूरोड अस्पताल आना पड़ता है या फिर सरूपगंज अस्पताल आना पड़ता है। जानकारी के अनुसार 14 अक्टूबर की देर रात्रि सातखेजड़ा निवासी सोकली कुमारी पुत्री धनाराम गरासिया की हालत गम्भीर हो गई। परिजनों ने उसे पगडंडी मार्ग से अस्पताल ले जाने का प्रयास किया, लेकिन घर पर ही उसने दम तोड़ दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि डामरीकरण सड़क की काफी समय से ग्रामीण मांग कर रहे है, लेकिन अब तक सड़क नहीं बन पाई है। आसपास में अस्पताल की सुविधा नहीं होने से समय पर उपचार भी नहीं मिल पाता है। सातखेजड़ा में इमरजेंसी होने पर 108 या निजी वाहन पहुंचने की भी सुविधा नहीं है।

Hindi News/ Sirohi / सांप के डसने से युवती की घर पर ही मौत, गांव में सड़क नहीं होने से पगडंडी के सहारे करना पड़ता है 10 KM का सफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो