scriptमाउंट आबू में सर्दी ने फिर दिखाए तीखे तेवर, तापमापी का पारा पहुंचा 5 डिग्री सेल्सियस | In Mount Abu, winter again showed sharp attitude | Patrika News

माउंट आबू में सर्दी ने फिर दिखाए तीखे तेवर, तापमापी का पारा पहुंचा 5 डिग्री सेल्सियस

locationसिरोहीPublished: Nov 23, 2022 06:57:22 pm

– अस्पताल में बढऩे लगी मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या

माउंट आबू में सर्दी ने फिर दिखाए तीखे तेवर, तापमापी का पारा पहुंचा 5 डिग्री सेल्सियस

माउंट आबू. सर्दी के बीच हल्की धूप निकलने के बावजूद मुख्य सडक़ पर सन्नाटा।

माउंट आबू . प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में मंगलवार को सर्दी से राहत के बीच बुधवार को एक बार फिर सर्दी ने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए। मंगलवार के 8 डिग्री न्यूनतम तापमान में अचानक 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के बीच बुधवार को 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस पर रहा। ऐसे में सुबह 10 बजे तक सडक़ों पर सन्नाटा रहा। दोपहर में हल्की धूप खिलने व उत्तरी हवाएं चलने के कारण अलग-अलग पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की संख्या कम देखने को मिली। दिन भर आसमान में बादलों की आवाजाही रहने से ठंडी हवाएं चलती रही। उधर, पर्यटक सहित शहरवासी भी उन्नी वस्त्रों में लिपटे नजर आए। कहीं स्थानों पर पर्यटक व आम लोगों ने अलाव तक का सहारा लिया।
अस्पताल में बड़ी मरीजों की संख्या

लगातार मौसम में बदलाव के बीच अब मौसमी बीमारियों के मरीज बढऩे लगे हैं। शहर के एकमात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मौसम का असर देखने को मिल रहा है। पिछले एक सप्ताह से यहां खांसी, जुकाम व बुखार के मरीजों में भी इजाफा हो रहा है। प्रतिदिन करीब ढाई सौ की ओपीडी के बीच करीब 60 प्रतिशत मरीज सर्दी जुकाम के पहुंच रहे हैं। चिकित्सा कर्मी राजू सोलंकी ने बताया कि आने वाले समय में सर्दी के तीखे तेवर होने के साथ जनवरी में इसकी संख्या डेढ़ गुना तक पहुंच जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो