scriptभद्रकाली मंदिर में हथियारों से लेस लुटेरों ने नगदी, चांदी व सोने के आभूषण लूटे, पुजारी को किया लहूलुहान | Lace robbers looted cash, silver and gold jewelery with weapons in Bha | Patrika News

भद्रकाली मंदिर में हथियारों से लेस लुटेरों ने नगदी, चांदी व सोने के आभूषण लूटे, पुजारी को किया लहूलुहान

locationसिरोहीPublished: Mar 20, 2020 08:05:40 pm

– ऋषिकेश मार्ग स्थित भद्रकाली मंदिर में लूट की वारदात, मंदिर में दानपात्र व नगदी, चांदी के छत्र, मुकुट आदि आभूषण लूटे

भद्रकाली मंदिर में हथियारों से लेस लुटेरों ने नगदी, चांदी व सोने के आभूषण लूटे, पुजारी को किया लहूलुहान

sirohi

आबूरोड. शहर के ऋषिकेश मार्ग स्थित भद्रकाली मंदिर में गुरुवार देर रात्रि तलवार समेेत हथियारों से लेस लुटेरों ने सोने-चांदी के आभूषण, नगदी व दो मोबाइल लूटकर ले गए। लुटेरों का विरोध कर रहे पुजारी पर लुटेरों ने वारकर गम्भीर घायल कर दिया, सुबह पुलिस को सूचना मिलने पर सदर थानाप्रभारी आनंदकुमार व शहर थानाप्रभारी अनिलकुमार विश्नोई जाप्ते के साथ घटनास्थल पहुंचे। वहीं वारदात की गम्भीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नू, माउंट आबू पुलिस वृताधिकारी प्रवीणकुमार सेन ने मंदिर पहुंचकर घायल पुजारी व मंदिर में वारदात के दौरान मौजूद कैशियर व चौकीदार से पूरी घटना की जानकारी ली। इस दौरान तकनीकी टीम की मदद से फिंगर प्रिंट, तोड़े गए ताले व मोबाइल नम्बरआदि लिए गए। सदर पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी केअनुसार सदर थाना क्षेत्र के ऋषिकेश रोड स्थित भद्रकाली मंदिर में गुरुवार रात्रि करीब सवा एक बजे चार लुटेरे तलवार, सरिया आदि लेकर मंदिर के पीछे की दीवार से परिसर में प्रवेश किया। भद्रकाली मंदिर के बाहर सो रहे चौकीदार मुकेश कुमार को कमरे में बंद कर अंदर सो रहे केशियर मोहनलाल को डरा धमका कर उससे चाबी मोबाइल व नगदी मांगी, तो केशियर ने लुटेरों को चौकीदार समझकर सो जाने के लिए कहा। जब उसे लुटेरों के होने का पता लगा तो वह घबरा गयाऔर लुटेरों ने काउंटर में रखे करीब 3100 रुपएनगदी ले गए। उसे चुप रहने व कम्बल ओढ़ाने लगे। मंदिर के गर्भगृह के अंदर घुसकर करीब आधा किलो चांदी का छत्र, चांदी का सवा किलो का मुकुट, छोटे करीब पचास चांदी के छत्र, सोने की नथ व दानपात्र में रखी नगदी लूटकर ले गए। मंदिर परिसर स्थित हनुमान मंदिर के दान पात्र तोडऩे के दौरान पुजारी राजूभाई के चिल्लाने पर लुटेरों ने उस पर वार कर गम्भीर घायल कर दिया और मंदिर के पीछे की दीवार पर सीढ़ी लगाकर भागने लगे। इसी दौरान पुजारी ने बहादुरी दिखाते हुए तलवार फेंककर एक लुटेरे को घायल कर दिया। जिससे उसके पैर में चोट आ गई। लुटेरे केशियर व चौकीदार का मोबाइल भी अपने साथ ले गए। घायल होने के बावजूद लुटेरे ंमदिर के पीछे स्थित जंगलों में भागने में सफल हुए। वहीं पुजारी व अन्य ने सामने स्थित धर्मशाला में फोन कर पुलिस को सूचना दी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद वे थाने पहुंचकर पुलिस को अवगत करवाया व अस्पताल जाकर पुजारी का उपचार करवाया गया। वृताधिकारी प्रवीणकुमार ने बताया कि घटना की सूचना पर मौका मुआयना कर मामला दर्ज किया गया है। सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो