scriptजिले में कोई भूखा नहीं सोएगा, लॉक डाउन का करें पालन | No one will sleep hungry in the district, follow the lock down | Patrika News

जिले में कोई भूखा नहीं सोएगा, लॉक डाउन का करें पालन

locationसिरोहीPublished: Mar 23, 2020 08:08:06 pm

– प्रशासन भामाशाह के सहयोग से कर रहा है व्यवस्था

जिले में कोई भूखा नहीं सोएगा, लॉक डाउन का करें पालन

sirohi

सिरोही. जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर शहर समेत जिलेभर के लोगों को निषेधाज्ञा की पालना करनी चाहिए। समस्या आने पर जिले में स्थापित कंट्रोल रूम पर संपर्क करें। सरकार ने जो कदम उठाए हैं, जनता के भलाई के लिए ही हैं। जिले में कोई भूखा नहीं सोएगा। प्रशासन भामाशाह के सहयोग से व्यवस्था कर रहा है।
जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने सोमवार को अटल सेवा केन्द्र में पत्रकार वार्ता में कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज की जानकारी के बाद सही होने पर आगे भेजें। जिले के जो लोग देसावर गए हैं, वे अभी वहीं रहें, ताकि कोई परेशानी नहीं हो। खासतौर पर महिलाएं भी बाहर नहीं जाएं ताकि छोटे बच्चे इस गंभीर बीमारी से बच सकें। आवश्यक काम होने पर ही बाहर निकलें। कहीं पर भी लाइन में खड़े रहना है तो दो मीटर की दूरी रखें।उन्होंने बताया कि बिना मतलब के कोई भी बाजार या अन्य स्थानों पर नहीं घूमेंगे। सरकार की ओर से अप्रेल की पेंशन भी लोगों को पहले सप्ताह में मिलेगी। मार्च- अप्रेल में राशन का गेहंू निशुल्क बांटा जाएगा। इस बार दो माह का राशन एक साथ देने का भी प्रयास किया जा रहा है।
पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीना ने बताया कि जिले में सिरोही, शिवगंज, मोरस तथा मावल चैक पोस्ट से ही लोगों को आना होगा। मोटरसाइकिल पर अनावश्यक नहीं घूमें। कलक्टर ने भामाशाह एवं दानदाताओं को भी सहयोग करने की अपील की।
उन्होंने बताया कि बस्तियों में निवास करने वाला कोई भूखा नहीं रहे। उनके लिए भोजन की व्यवस्था की जाएगी। प्रशासन ने झुग्गी झोपड़ी के लोगों का सर्वे शुरू कर दिया है। आवश्यक्तानुसार उनकी सेवा की जाएगी। जिले में ऐसे कई लोग हैं जो रोज कमाते हैं और उसी से भोजन खाते हैं।ऐसे में सभी भामाशाहों का सहयोग लिया जाएगा ताकि जिले में कोई भी भोजन किए बगैर कोई नहीं सोए।
सेनेटाइजर जरूरी नहीं
बाजार में सेनेटाइजर की काफी बिक्री हो रही है।इसमें दरों से ज्यादा पैसे वसूलने पर जिला कलक्टर ने कहा कि जरूरी नहीं की सभी सेनेटाइजर का उपयोग करें। इससे कोई फायदा नहीं होता है। सिर्फ साबुन से बार-बार हाथ धोएं। इस गंभीर समस्या के दौरान दर से ज्यादा वसूलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऐसे मामले लोग प्रशासन को बताएं।
होगी सख्त कार्रवाई
अधिकारियों ने बताया कि लॉक डाउन की पालना सभी को करनी चाहिए, ताकि जिले में इस बीमारी से कोई भी पीडि़त नहीं हो। लोगों को जागरूक होना पड़ेगा। बिना काम बाहर नहीं निकलें। इस पर एएसपी हर्ष रत्नू ने कहा कि लोगों से एक- दो बार समझाइश की जाएगी। इसके बाद भी कोई पालना नहीं करता है, तो पुलिस सख्ती करेगी। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर रिछपालसिंह बुरड़क, परिवहन अधिकारी कानसिंह परिहार, उपखण्ड अधिकारी हंसमुख कुमार, उप अधीक्षक अंकित जैन, तहसीलदार प्रवीण रत्नू, थाना प्रभारी बुद्धराम बिश्नोई आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो