scriptRajasthan News: शिक्षक संगठन की चेतावनी, पुरानी पेंशन योजना से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे | Rajasthan Progressive Teachers Union warned about changes in the old pension scheme | Patrika News
सिरोही

Rajasthan News: शिक्षक संगठन की चेतावनी, पुरानी पेंशन योजना से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे

गहलोत ने पुरानी पेंशन स्कीम मामले में कहा कि कर्मचारियों के बुढ़ापे के सहारे के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा।

सिरोहीJun 08, 2024 / 03:14 pm

Rakesh Mishra

Rajasthan News: राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के प्रदेश मुख्य महामंत्री धर्मेन्द्र गहलोत की अध्यक्षता में गांधी पार्क में शुक्रवार को जिला कार्यकारिणी की सत्रांत बैठक आयोजित की गई। इस दौरान धर्मेन्द्र गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार कर्मचारियों के लिए जबरन अनिवार्य सेवानिवृति के आदेश को विलोपित करे एवं पुरानी पेंशन योजना पर अपनी स्थिति स्पष्ट करें अन्यथा कर्मचारियों को सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने पर मजबूर होना पड़ेगा। राज्य सरकार की ओर से अनिवार्य सेवानिवृति देने का फैसला किसी भी स्थिति में पूर्ण रूप से पारदर्शी नहीं हो सकता है। इस फैसले से कर्मचारियों में भय का वातावरण व्याप्त हो गया है कि राजनीतिक आधार पर किसी निर्दोष को भी अनिवार्य सेवानिवृति का लिफाफा पकड़ाया जा सकता है। तानाशाही के प्रतीक ऐसे आदेश पर संगठन ने गहरी नाराजगी जताई ।
गहलोत ने पुरानी पेंशन स्कीम मामले में कहा कि कर्मचारियों के बुढ़ापे के सहारे के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा। साथ ही शिक्षकों को बीएलओ कार्य से मुक्त करने, सदस्यता अभियान को व्यापक रूप से करने, शिक्षकों की विभिन्न सेवारत समस्याओं का सक्षम स्तर से समाधान करवाने सहित प्रस्ताव लिए गए। जिलाध्यक्ष देवेश कुमार खत्री ने उपशाखाओं की कार्यकारिणी को इस सत्र में संगठन के सदस्यता अभियान को व्यापक रूप से करने पर जोर दिया एवं 15 जुलाई तक सदस्यता अभियान पूर्ण करने का प्रस्ताव रखा।
जिलामंत्री इनामुल हक कुरैशी ने सदस्यता अभियान के दौरान जिलेभर के शिक्षकों से व्यक्तिगत संपर्क कर समस्याओं का संकलन करने एवं उन समस्याओं का सक्षम स्तर से समाधान करवाने का प्रस्ताव रखा। बैठक में संरक्षक जसवंत सिंह परमार, सिरोही उपशाखा अध्यक्ष इंद्रमल खंडेलवाल, आबू रोड उपशाखा अध्यक्ष सत्यनारायण बैरवा, रेवदर उपशाखा अध्यक्ष राहुल कुमार, प्रवक्ता गुरुदीन वर्मा, सविता शर्मा, शाइस्ता परवीन, जोराराम गहलोत, अयूब खान, प्रवीण जानी, भंवर सिंह दिया, शकील खोखर, ओमजीलाल शर्मा, रतीलाल मीणा, नारायण सिंह आदि उपस्थित रहे ।

Hindi News/ Sirohi / Rajasthan News: शिक्षक संगठन की चेतावनी, पुरानी पेंशन योजना से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो