scriptदेर रात अंधेरे में बोगस ग्राहक भेजकर रेट पूछी तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा | Shocking disclosure : All liquor shops are closed till 8 pm but this is not the case here | Patrika News

देर रात अंधेरे में बोगस ग्राहक भेजकर रेट पूछी तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा

locationसिरोहीPublished: Sep 02, 2022 11:32:10 am

Submitted by:

santosh

रात 8 बजे तक शराब की तमाम दुकानें बंद हो जाती हैं लेकिन यहां ऐसा नहीं है। यहां गोयली चौराहे पर कंटेनर में चल रही शराब की दुकान पर बेझिझक और बेखौफ रात 10 बजे तक शराब बिकती है।

sirohi news

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सिरोही. राज्य सरकार की मानें तो रात 8 बजे तक शराब की तमाम दुकानें बंद हो जाती हैं लेकिन यहां ऐसा नहीं है। यहां गोयली चौराहे पर कंटेनर में चल रही शराब की दुकान पर बेझिझक और बेखौफ रात 10 बजे तक शराब बिकती है। शायद यहां इनको रोकने या टोकने वाला कोई नहीं है। क्योंकि आबकारी या पुलिस तक सबकुछ जानते-समझते हुए भी कोई कार्रवाई नहीं कर रही। राजस्थान पत्रिका टीम ने सिरोही और शिवगंज की शराब की दुकानों की पड़ताल की तो कुछ दुकानदार रात 10 से 11 बजे तक शटर खोलकर या फिर गुप्त दरवाजों से शराब बेचते मिले।

 

यह भी पढ़ें

शराब के शौकीन हैं तो आप भी ये खबर पढ़कर परेशान हो सकते हैं… पुलिस आखिर क्यों डंडे चला रही हैं…..

सिरोही रीको की दुकान पर फाटक पर खड़े मिले ग्राहक
’पत्रिका टीम’ ने रात में शराब बिकने की हकीकत जानने के लिए सबसे पहले करीब रात नौ बजे रीको में स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान में पहुंचे। जहां शराब की दुकान का पिछला हिस्सा नॉनवेज की होटल में खुलता है। यहां नॉनवेज दुकान की फाटक पर बड़ी संख्या में लोग शराब खरीदते मिले। कारण कि यहां लाइसेंस शुदा अंग्रेजी शराब की दुकान का गोपनीय दरवाजा नॉनवेज की होटल में खुलता है। यहां बने गुप्त दरवाजे से लोग शराब ले जाते दिखे। यहां नॉनवेज की होटल में भी टेबलें सजाकर शराब परोसी जा रही थी। यह सब देखने के बाद हम वहां से निकल गए।

गोयली चौराहे पर रात 10 बजे तक बिकती है शराब
कुछ देर बाद रात दस बजे गोयली चौराहे पर पहुंचे। यहां शराब की लाइसेंस शुदा दुकान कंटेनर में चलती है। कंटेनर के पास दीवार बनी है। इसके बाहर की साइड पर एक जना खड़ा नजर आया। जो आने-जाने वालों से रुपए लेकर दुकान से शराब लाकर दे रहा था। हम यहां 11 बजे तक खड़े रहे। यहां भी इन्हें कोई रोकने-टोकने वाला नहीं दिखा।

हमने बोगस ग्राहक भेजकर बीयर की रेट पूछी तो दुकान के बाहर खड़े युवक ने 180 रुपए मांगे। जबकि बीयर पर 145 रुपए अंकित थे। यह सारी बातें गोपनीय कैमरे में कैद करने के बाद हम वहां से चले गए। पत्रिका टीम को शिकायत मिली थी कि शिवगंज थाने से सिरोही की तरफ जाने वाले सड़क मार्ग पर आधी रात तक शराब बेची जा रही है। पत्रिका टीम ने जब जायजा लिया तो शिवगंज पुलिस थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर देर रात दुकानदार शराब बेचते मिले। यहां थाने की गाड़ी जरूर चक्कर लगाती दिखी। लेकिन खुलेआम बिक रही शराब की बिक्री किसी ने रोकने की कोशिश नहीं की। हमने शराब बेचने और ले जाने के वीडियो कैमरे में कैद किए। फिर वहां से चले गए।

आबकारी अधिकारी बोले, कार्रवाई करवाता हूं…
देर रात स्टिंग करने के बाद दूसरे दिन गुरुवार को हमने जिला आबकारी अधिकारी योगेश श्रीवास्तव से बातचीत की। बताया कि शहर की कुछ दुकानों में देर रात तक शराब बिकती है। उनका कहना था मैं अभी सीआई को कहकर कार्रवाई करवाता हूं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो