scriptTheft in Sanwaliya temple for the third time, cash worth 50 thousand stolen | सांवलियां मंदिर में तीसरी बार चोरी, पचास हजार की नकदी चुराई, गैस कटर से काटा भंडारा का ताला | Patrika News

सांवलियां मंदिर में तीसरी बार चोरी, पचास हजार की नकदी चुराई, गैस कटर से काटा भंडारा का ताला

locationसिरोहीPublished: Feb 05, 2024 03:12:22 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

मंडार उप तहसील क्षेत्र के मंदिरों में चोरियां थमने का नाम नहीं ले रही है। डीसा हाइवे पर परिवहन कर संग्रहण केन्द्र के पास स्थित क्षत्रिय घांची समाज के सांवलियाजी मंदिर में चोरों ने मंदिर तथा धर्मशाला के ताले गैस कटर से काट डाले और भंडारे से पचास हजार की नकदी ले गए।

rajasthan_police.jpg
मंडार उप तहसील क्षेत्र के मंदिरों में चोरियां थमने का नाम नहीं ले रही है। डीसा हाइवे पर परिवहन कर संग्रहण केन्द्र के पास स्थित क्षत्रिय घांची समाज के सांवलियाजी मंदिर में चोरों ने मंदिर तथा धर्मशाला के ताले गैस कटर से काट डाले और भंडारे से पचास हजार की नकदी ले गए। मंदिर में तीसरी बार चोरी की वारदात हुई है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पूर्व में जेतावाड़ा, रायपुर तथा बांट क्षेत्र में चोरियां हो चुकी हैं।
पुलिस को मिला स्मॉल गैस कटिंग उपकरण का बॉक्स

सिरोही पुलिस के अनुसार मंदिर पुजारी गोपाल शनिवार रात्रि पूजा अर्चना कर घर चले गए। रविवार सुबह मंदिर पहुंचा तो मंदिर तथा धर्मशाला के ताले टूटे हुए थे। मंदिर के दोनों भंडार गायब थे। जानकारी मिलते ही समाज के लोग मौके पर पहुंचे। वहां गैस कटर से ताले टूटे हुए मिले तथा मंदिर के पीछे भंडारे मिले, जिसमें से पचास हजार गायब मिले। भंडारा पिछले एक साल से नही खोला था तथा 22 जनवरी को बड़ा कार्यक्रम आयोजित होने से दान राशि अधिक थी। पुलिस ने मौके से स्मॉल गैस कटिंग उपकरण का बॉक्स बरामद किया है। इधर, कालूराम घांची ने बताया कि इससे पहले पांच साल पूर्व व दो साल पूर्व चोरी हो चुकी है। यहां कैमरे लगे थे, लेकिन चोरों ने इनके तार खोल दिए थे।
यह भी पढ़ें

VIDEO हनुमान मंदिर का ताला तोड़कर मूर्ति व चांदी के मुकुट ले उड़े चोर, पुलिस गश्त की खुली पोल

राज्य मंत्री को ज्ञापन देने के बाद भी राजफाश नहीं
वहीं कैलाश नगर में उपतहसील क्षेत्र में पिछले कई दिनों से चोरियां हो रही है। लेकिन, वारदातों का राजफाश नहीं हो रहा है। जबकि कुछदिन पहले राज्य मंत्री ओटाराम देवासी को ज्ञापन दिया था। दरअसल, दो दिन पहले कैलाश नगर पुलिस थाना क्षेत्र के मनादर गांव के बाहर स्कूल के बाहर खड़ी मोटरसाइकिल चोरी का मामला सामने आया है। परिवादी ईश्वर लाल ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसने मोटरसाइकिल को स्कूल के बाहर खड़ा किया था और कुछ समय बाद वह नहीं मिली।

ट्रेंडिंग वीडियो