scriptआखिरकार पकड़ में आ ही गया चोटी कटवा, कोई इंसान नहीं मैकी कीड़ा काटता है बाल | Choti Katwa Mackie insect caught in Sitapur UP Hindi News | Patrika News
सीतापुर

आखिरकार पकड़ में आ ही गया चोटी कटवा, कोई इंसान नहीं मैकी कीड़ा काटता है बाल

चोटी कटवा कोई इंसान नहीं बल्कि एक कीड़ा है। जो सिर्फ गंदे बालों को ही अपना निशाना बनाता है।

सीतापुरAug 13, 2017 / 10:36 am

नितिन श्रीवास्तव

Choti Katwa Mackie insect caught in Sitapur UP Hindi News
सीतापुर. और आखिरकार देशभर में कट रही चोटियों के पीछे की मुख्य वजह का पता लग ही गया। दरअसल इतने दिनों से जिस तरह पुलिस और प्रशासन द्वारा चोटी कटवा की तलाश की जा रही थी, वह कोई इंसान नहीं बल्कि एक कीड़ा है। जो सिर्फ गंदे बालों को ही अपना निशाना बनाता है। गौर करने की बात यह है कि चोटी काटने का सिलसिला जहां पूरे देश के अलग अलग राज्यों में बढ़ता जा रहा है और लगातार मिल रही चोटी कटने की सूचना ने सरकार को भी परेशानी में डाल दिया है। वहीं सीतापुर में चोटी काटने वाले इस कीड़े को शनिवार देर रात एक महिला की चोटी कटने के बाद धर दबोचा गया है।
चोटी कटवा निकला कीड़ा

जानकारी है कि सीतापुर जिले के मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र में शनिवार देर रात ग्राम जमुनापुर थाना मिश्रिख में एक कीड़े ने रेनू पत्नी सुखपाल के बालों को काटा और उसके सर में दर्द होने लगा। जैसे ही उसने अपना हाथ पीछे रखा तो कीड़ा नीचे गिरा, वहीं उसके पास में मौजूद परिजनों ने कीड़े को चप्पल से मार दिया। इसकी सूचना पर पहुंचे मिश्रिख कोतवाल ने दोनों मरे हुए कीड़ो की पड़ताल कर बताया कि ये बाल काटने वाला मैकी कीड़ा है। जो की सिर्फ गंदे बालों पर बैठकर उसे काटकर उड़ जाता है। वहीं इस बात की जानकारी जैसे ही इलाके के लोगों को लगी, भारी संख्या में लोगों का सुखपाल के घर पहुंचना शुरू हो गया और कीड़े को देखने के लिए भीड़ एकत्र हो गयी।
कई दर्जन महिलाओं की कटी चोटी
पिछले कई दिनों से सीतापुर जिले के अलग-अलग इलाकों में कई दर्जन महिलाओं की चोटी कटने की खबर चर्चा में आ चुकी है और सीतापुर के अलावा यूपी के कई जिले व दिल्ली, राजस्थान आदि प्रदेशों में भी महिलाओं की चोटी कटने की खबर ने हड़कंप मचा दिया था। ऐसे में सवाल यह कि इस मैकी कीड़े ने कहां-कहां तक अपने पैर पसारे हैं?

Home / Sitapur / आखिरकार पकड़ में आ ही गया चोटी कटवा, कोई इंसान नहीं मैकी कीड़ा काटता है बाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो