लॉकडाउनः ड्यूटी पर सिपाही ने दरोगा की डंडे से की पिटाई, वीडियो हो रहा वायरल

अक्सर पुलिस अपराधियों पर लाठी भांजती है, लेकिन मंगलवार को सीतापुर में एक पुलिस वाला अपने सीनियर पर ही डंडे बरसाता देखा गया।

By: Abhishek Gupta

Updated: 21 Apr 2020, 09:38 PM IST

सीतापुर. अक्सर पुलिस अपराधियों पर लाठी भांजती है, लेकिन मंगलवार को सीतापुर में एक पुलिस वाला अपने सीनियर पर ही डंडे बरसाता देखा गया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक सिपाही ड्यूटी के दौरान दरोगा की डंडे से पिटाई करता नजर आ रह है। साथ खड़े पुलिस कर्मी उसे रोकने की कोशिश करते हैं, लेकिन वह नहीं रुकता। आखिर में मामला किसी तरह शांत हुआ और दरोगा की तहरीर पर सिपाही के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे निलंबित कर दिया गया है।

विवाद के बाद सिपाही ने दरोगा पर भांजी लाठियां

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के आंख अस्पताल चौराहे का है। यहां कोतवाली में तैनात दरोगा रमेश चन्द्र और दीवान राम आसरे के बीच मंगलवार को ड्यूटी करने को लेकर विवाद हो गया। इस पर नाराज दीवान राम आसरे ने दरोगा को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया। घटना के दौरान मौके पर मौजूद अन्य पुलिस कर्मियों ने मारपीट कर रहे दरोगा सिपाही को अलग कर मामला शांत कराया। बताया जा रहा है कि पुलिस बल की कमी के चलते दीवान राम आसरे की ड्यूटी शहर के आंख अस्पताल चौराहे पर लगाई गई थी। रामआसरे सड़क किनारे कुर्सी पर बैठ कर ड्यूटी कर रहा था। दरोगा रमेश चंद्र जब वहां आएं तो दीवान को बैठा देख उससे खड़े होने के लिए कहा। इसी बात पर दोनों में कहा सुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि दीवान रामआसरे ने आपा खो दिया और लाठी लेकर दरोगा की पिटाई कर दी। मारपीट का यह वीडियो वहां से गुजर रहे एक राहगीर ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। दरोगा रमेश का कहना है कि कप्तान के निर्देश पर सभी को ड्यूटी के दौरान अलर्ट रहने को कहा गया है। यही बात हमने रामआसरे से कही, तो वह उलटे हमसे उलझ गए। रामआसरे ने कहा कि ड्यूटी कर तो रहे हैं, ऐसे ही करेंगे। इसी पर बात बढ़ गई।

एसपी ने मामले में दरोगा की तहरीर पर हेड कॉन्टेबल रामआसरे के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराकर निलंबित कर दिया गया है। साथ ही विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं।

coronavirus
Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned