script5 दशक बाद जयपुर से महिला सांसद, चुनाव जीतते ही बोलीं… जयपुर टेक्नो हब बने, बच्चों को न जाने पड़े बाहर | After 5 decades, a woman MP from Jaipur, after winning the election, said… Jaipur should become a techno hub, children should not have to go out | Patrika News
खास खबर

5 दशक बाद जयपुर से महिला सांसद, चुनाव जीतते ही बोलीं… जयपुर टेक्नो हब बने, बच्चों को न जाने पड़े बाहर

अब भाजपा की मंजू शर्मा ने 3 लाख 31 हजार 767 मतों से जीत दर्ज कर जयपुर शहर लोकसभा सीट से चुनाव जीता है।

जयपुरJun 05, 2024 / 12:45 pm

Girraj Sharma

जयपुर। जयपुर लोकसभा सीट पर 5 दशक बाद नारी शक्ति का उदय हुआ। पहली बार है जब जयपुर लोकसभा सीट पर भाजपा ने किसी महिला को टिकट दिया। वर्ष 1971 के बाद यह मौका आया है, जब संसद में जयपुर के मुद्दों पर आवाज महिला उठाएगी। जयपुर से दिल्ली जाने का सिलसिला पूर्व जयपुर राजघराने की सदस्य गायत्री देवी ने शुरू किया। उन्होंने पहला चुनाव वर्ष 1962 में भारी मतों से जीता। इसके बाद वर्ष 1967 व 1971 में भी जीत हासिल की। अब भाजपा की मंजू शर्मा ने 3 लाख 31 हजार 767 मतों से जीत दर्ज कर जयपुर शहर लोकसभा सीट से चुनाव जीता है।
जनता ने आप पर भरोसा जताया, जीत का श्रेय किसे देंगे?
मंजू शर्मा :
मैं अपनी जीत को लेकर आश्वस्त थी, जीत का श्रेय सबसे पहले बीजेपी के कार्यकर्ताओं को दूंगी। पीएम नरेन्द्र मोदी के विजन और उनके काम के अलावा प्रदेश सरकार के कामकाज ने जीत दिलाई है।
शहर के विकास को लेकर आपकी प्राथमिकता क्या रहेगी?
मंजू शर्मा:
जयपुर की विरासत का संरक्षण और शहर का विकास मेरी प्राथमिकता में है। जयपुर टेक्नों हब बने, जिससे हमारे बच्चों को पढऩे और नौकरियों के लिए बाहर नहीं जाना पढ़े, इसे लेकर काम किया जाएगा। सुगम ट्रैफिक और बालिका व महिला सुरक्षा पर काम किया जाएगा। हालांकि हमारी सरकार काम कर रही है, इस पर और भी काम किया जाएगा।
जयपुर को लेकर आपका विजन, पहला काम क्या होगा?
मंजू शर्मा:
जयपुर मेरा परिवार है, स्वच्छता पहला मुद्दा है। जयपुर को हर क्षेत्र में नंबर वन बनाएंगे। सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के अलावा यहां पर्यटन को बढ़ावा देने की जरूरत है। मेरा प्रयास भी पर्यटन को बढ़ावा देने का रहेगा। इस पर काम किया जाएगा।

Hindi News/ Special / 5 दशक बाद जयपुर से महिला सांसद, चुनाव जीतते ही बोलीं… जयपुर टेक्नो हब बने, बच्चों को न जाने पड़े बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो