scriptआंध्रप्रदेश : लोकसभा चुनावों में हैट्रिक को तैयार रचमल्लू शिवप्रसाद रेड्डी | Andhra Pradesh: Rachamallu ready for hat-trick in Lok Sabha elections | Patrika News
खास खबर

आंध्रप्रदेश : लोकसभा चुनावों में हैट्रिक को तैयार रचमल्लू शिवप्रसाद रेड्डी

प्रोद्दातुर में अंदरूनी कलह से जूझ रही है टीडीपी

Apr 08, 2024 / 05:55 pm

Rohit Saini

आंध्रप्रदेश : लोकसभा चुनावों में हैट्रिक को तैयार रचमल्लू शिवप्रसाद रेड्डी

आंध्रप्रदेश : लोकसभा चुनावों में हैट्रिक को तैयार रचमल्लू शिवप्रसाद रेड्डी

तिरुपति . दो बार के वाईएसआरसीपी विधायक रचमल्लू शिवप्रसाद रेड्डी का लक्ष्य 2024 के आम चुनावों में हैट्रिक बनाना है, जबकि तेलुगु देशम पार्टी वाईएसआर कडप्पा जिले के प्रतिष्ठित प्रोद्दातुर विधानसभा क्षेत्र में अंदरूनी कलह से जूझ रही है।
रचमल्लू ने 2014 और 2019 के आम चुनावों में प्रोद्दातुर से लगातार दो बार जीत हासिल की। प्रोद्दातुर को अपने बढ़ते सर्राफा व्यापार के लिए मिनी मुंबई कहा जाता है।
उन्होंने 2014 के आम चुनावों में पांच बार के विधायक नंदयाला वरदराजुलु रेड्डी को 12,945 वोटों के मामूली अंतर से हराया, वहीं 2019 के चुनावों में 45,148 वोटों के बड़े अंतर से टीडीपी के मल्लेला लिंगा रेड्डी को हराया।
दूसरी ओर, टीडीपी यहां जीत के लिए बेताब है और प्रोद्दातुर में रचमल्लू की जीत का सिलसिला खत्म करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। उसने 2024 के चुनावों में पांच बार के विधायक नंदयाला वरदराजुलु रेड्डी को रचमल्लू के खिलाफ खड़ा किया है। लेकिन ऐसा लगता है कि पार्टी के भीतर कई विधायक दावेदारों के बीच अंदरूनी कलह के कारण टीडीपी की जीत की संभावनाएं धूमिल हो गई हैं।
नंद्याला वरदराजुलु रेड्डी ने प्रोद्दातुर से टीडीपी उम्मीदवार घोषित होने के बाद अपना चुनाव अभियान शुरू कर दिया है। टिकट के दावेदारों में शामिल पूर्व विधायक मल्लेला लिंगा रेड्डी और टीडीपी निर्वाचन क्षेत्र प्रभारी जी प्रवीण कुमार रेड्डी पूरी तरह से पीछे हट गए हैं और असहयोग की मुद्रा में चले गए हैं।

Hindi News/ Special / आंध्रप्रदेश : लोकसभा चुनावों में हैट्रिक को तैयार रचमल्लू शिवप्रसाद रेड्डी

ट्रेंडिंग वीडियो