scriptट्रेनों की कमी के चलते दुरंतो एक्सप्रेस में बढ़ा यात्री भार | Duronto Express increased passenger load due to lack of trains | Patrika News
खास खबर

ट्रेनों की कमी के चलते दुरंतो एक्सप्रेस में बढ़ा यात्री भार

कोरोना के चलते कम ट्रेनों का ही संचालन किया जा रहा है। इसलिए कई लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रियों को जगह नहीं मिल रही। यही हाल दुरंतो एक्सप्रेस का है।

Aug 25, 2020 / 08:52 am

Jaggo Singh Dhaker

Duronto Express

दुरंतो एक्सप्रेस

कोटा. कई लंबे रेल मार्गों पर यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। इसलिए ट्रेनों में जगह कम होने के कारण अतिरिक्त कोच की जरूरत पड़ रही है। ऐसी ट्रेनों के यात्रीभार की रेलवे की ओर से नियमित समीक्षा की जा रही है। कोटा रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजयकुमार पाल ने बताया कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने निजामुद्दीन-एर्णाकुलम-निजामुद्दीन दुरंतो एक्सप्रेस में एक ट्रिप के लिए शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। यह कोच जोडऩे के बाद इस ट्रेन में कोचों को संख्या 17 हो जाएगी। 29 अगस्त को निजामुद्दीन से रवाना होने वाली स्पेशल गाड़ी संख्या 02284 निजामुद्दीन-एर्णाकुलम और 1 सितम्बर को एर्णाकुलम से रवाना होने वाली स्पेशल गाड़ी संख्या 02283 एर्णाकुलम-निजामुद्दीन में शयनयान श्रेणी का अतिरिक्त कोच लगेगा। इससे यात्रियों को 72 बर्थ की शयनयान श्रेणी की अतिरिक्त सुविधा मिलेगी ।
कोटा-निजामुद्दीन तथा कोटा से रतलाम, वड़ोदरा, वसई, पनवेल, मडगांव, मैंगलौर, काझिकोड, एर्णाकुलम आने-जाने वाले यात्री इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इस ट्रिप के बाद भी प्रतीक्षा सूची के आधार पर अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय किया जाएगा।

Home / Special / ट्रेनों की कमी के चलते दुरंतो एक्सप्रेस में बढ़ा यात्री भार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो