scriptबूंदी टनल के यहां लगाएं स्पीड लिमिट के बोर्ड, खराब हाइमास्क लाइटों की कराओ मरम्मत | Patrika News
खास खबर

बूंदी टनल के यहां लगाएं स्पीड लिमिट के बोर्ड, खराब हाइमास्क लाइटों की कराओ मरम्मत

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिला कलक्टर कक्ष में जिला कलक्टर अक्षय गोदारा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिले से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात की दृष्टि से सुरक्षित बनें, इसके लिए उपाय सुनिश्चित किए जाएं।

बूंदीJun 11, 2024 / 07:08 pm

पंकज जोशी

बूंदी टनल के यहां लगाएं स्पीड लिमिट के बोर्ड, खराब हाइमास्क लाइटों की कराओ मरम्मत

बूंदी. सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेते जिला कलक्टर अक्षय गोदारा।

बूंदी. सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिला कलक्टर कक्ष में जिला कलक्टर अक्षय गोदारा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिले से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात की दृष्टि से सुरक्षित बनें, इसके लिए उपाय सुनिश्चित किए जाएं।

चिन्हित ब्लैक स्पॉट एवं खतरे की आशंका वाले डिवाइडर कट एवं अन्य स्थानों पर सुरक्षित यातायात के माकूल प्रबंध किए जाएं, ताकि जिले में होने वाली सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके। इसके लिए सार्वजनिक निर्माण, पुलिस व परिवहन विभाग को कार्य योजना बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज और रामगंज बालाजी वाले प्वाइंट पर नेशनल हाईवे पर सुरक्षित यातायात के लिहाज से टी जंक्शन या सर्विस लेन बनाई जाए, आवश्यकता वाले स्थानों पर हाई मास्क लाइट लगाई जाए। उन्होंने एनएचआई के अधिकारियों को निर्देश दिए आवश्यकता वाले स्थानों पर स्पीड लिमिट के संकेतक लगाए जाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि स्कूलों में कक्षा 6 से 12वीं के विद्यार्थियों के लिए यातायात नियमों की जानकारी देने के लिए जागरूकता गतिविधियां आयोजित करवाई जाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि सुचारू, सुरक्षित यातायात एवं परिवहन के लिए पेट्रोलिंग तेज की जाए ओवरलोड एवं क्षमता से अधिक सवारी वाले वाहनों पर निगरानी रखी जाए एवं आवश्यक कार्यवाही की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि बूंदी टनल पर स्पीड लिमिट के बोर्ड लगवाए जाएं। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि शहर में खराब हाईमास्क लाइटों को ठीक करवाया जाए।

इस दौरान बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता इंद्रजीत मीणा, परिवहन निरीक्षण शिवजीराम, रोड़ सेटी मैनेजर गोविंद सिंह, एनएचएआई एवं अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Hindi News/ Special / बूंदी टनल के यहां लगाएं स्पीड लिमिट के बोर्ड, खराब हाइमास्क लाइटों की कराओ मरम्मत

ट्रेंडिंग वीडियो