scriptपुलिस कर्मी दुसरों के लिए प्रेरक बनें, डयूटी के दौरान करें अच्छा व्यवहार | Patrika News
खास खबर

पुलिस कर्मी दुसरों के लिए प्रेरक बनें, डयूटी के दौरान करें अच्छा व्यवहार

जिला पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद द्वारा अधिकारियों व पुलिसकर्मियों की संपर्क सभा का आयोजन किया गया।

बूंदीJun 24, 2024 / 05:21 pm

पंकज जोशी

पुलिस कर्मी दुसरों के लिए प्रेरक बनें, डयूटी के दौरान करें अच्छा व्यवहार

बूंदी.सपर्क सभा में मौजूद पुलिसकर्मी।

बूंदी. जिला पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद द्वारा अधिकारियों व पुलिसकर्मियों की संपर्क सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बूंदी उमा शर्मा , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीकाऊ जसवीर मीना तथा वृताधिकारी वृत बूंदी अमर सिंह, थानाधिकारीगण एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। संपर्क सभा मे उपस्थित कार्मिकों की डयूटी से सबन्धित तथा निजी समस्या के बारे में जाना तथा उनके समाधान के लिए मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए तथा कहा कि किसी भी जवान या अधिकारी को कोई भी समस्या हो तो वह सीधे आकर अवगत करवाए।
एसपी ने जिले के सभी कार्मिकों को निर्देश दिए कि पुलिस कर्मी डयूटी के दौरान अच्छे व्यवहार का परिचय देकर आमजन के मन में अटुट विश्वास बनाए। पुलिस थाने में परिवाद लेकर आने वाले परिवादियों की समस्याओं को सुनकर समाधान का हर संभव प्रयास करें।
नए कानून की दी जानकारी
एक जुलाई से प्रभावी होने वाले नए कानून के बारे में जानकारी दी गई तथा सीएलजी सदस्य, सुरक्षा सखी, ग्राम रक्षक, पुलिस मित्र आदि को भी प्रशिक्षण के माध्यम से नए कानुन के बारे में जानकारी दी जाकर आमजन को जागरुक करने के लिए प्रेरित किया।
आमजन से अपील
सपर्क सभा ने एसपी ने अपील की बारिश के दौरान जिले में नदी-नाले उफान पर आ जाते है। तेज बारिश में किसी नदी , नालें को पार करने की कोशिश नहीं करें या आस पास जाने की कोशिश ना करें। अनजान जगह में बहते पानी में वाहन लेकर नहीं जाए ना ही ऐसे स्थानों को पिकनिक स्पॉट बनाएं। किसी भी आपातकालिन स्थिति मे जिला पुलिस नियन्त्रण कक्ष बूंदी 07472443901 पर सूचित करे।

Hindi News/ Special / पुलिस कर्मी दुसरों के लिए प्रेरक बनें, डयूटी के दौरान करें अच्छा व्यवहार

ट्रेंडिंग वीडियो