scriptटि्वटर पर बदला राहुल गांधी का मिजाज, अब इस अंदाज में करते हैं ट्वीट | rahul gandhi chaged his style on twitter | Patrika News
खास खबर

टि्वटर पर बदला राहुल गांधी का मिजाज, अब इस अंदाज में करते हैं ट्वीट

कभी शायरी तो कभी मुहावरों के जरिए राहुल गांधी मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

Oct 13, 2017 / 04:57 pm

ashutosh tiwari

rahul
नई दिल्ली। जैसे-जैसे गुजरात समेत अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव करीब आ रहे हैं वैसे-वैसे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर पर अंदाज बदलता जा रहा है। कभी शायरी तो कभी मुहावरों के जरिए राहुल गांधी मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। शुक्रवार को मीडिया में हंगर इंडेक्स की एक रिपोर्ट सामने आई कि भारत इस इंडेक्स में तीन पायदान नीचे खिसक गया है। इस पर राहुल गांधी ने दुष्यंत कुमार की एक कविता लिखते हुए ट्वीट किया- ‘भूख है तो सब्र कर, रोटी नहीं तो क्या हुआ’। मौजूदा समय में इसी अंदाज में राहुल ज्वलंत मुद्दों पर ट्वीट करते नजर आ रहे हैं।
twit
मोदी सरकार सबसे बड़ा निशाना
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने ट्विटर हैंडल का पूरा इस्तेमाल मोदी सरकार की आलोचना और उनकी कमियों को उजागर करने के लिए कर रहे हैं। अपने गुजरात दौरे के दौरान राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि “मोदीजी, आपकी पार्टी 22 साल से यहां सरकार में है और अब आप कहते हैं कि 2022 तक आप गुजरात से गरीबी मिटा देंगे। मैं अब आपको उनकी अगली लाइन बताता हूँ, 2025 तक मोदीजी गुजरात के हर व्यक्ति को चाँद पर जाने के लिए Rocket देंगे।” वहीं जय शाह की संपत्ति को लेकर ट्विटर पर राहुल गांधी ने अलग अंदाज में लिखा- “मोदीजी, जय शाह- ‘जादा’ खा गया। आप चौकीदार थे या भागीदार? कुछ तो बोलिए।”
https://twitter.com/OfficeOfRG/status/918134773700214785?ref_src=twsrc%5Etfw
लोगों को पंसद आ रहे हिंदी के ट्वीट
राहुल गांधी आजकल हिंदी में भी ट्वीट कर रहे हैं। गुरुवार को ग्लोबल इंडेक्स रिपोर्ट को लेकर मोदी सरकार पर उन्होंने निशाना साधते हुए दुष्यंत की कविता लिखी। इस कविता को हिंदी और अंग्रेजी दोनों में लिखा गया। तीन घंटे के अंदर हिंदी वाले ट्वीट पर तीन हजार लाइक और अंग्रेजी वाले ट्वीट पर सिर्फ 1800 लाइक्स थे।
https://twitter.com/OfficeOfRG/status/917765110399082497?ref_src=twsrc%5Etfw
गुजरात पर खास नजर
गुजरात चुनावों में कुछ ही वक्त बचा रह गया है। ऐसे में राहुल गांधी ट्विटर के जरिए गुजरात के लोगों से जुड़ रहे हैं। राहुल गांधी अपनी गुजरात यात्रा से जुड़ी हर तस्वीर और भाषण को ट्विटर के जरिए लोगों तक पहुंचा रहे हैं। पिछले 27 सितंबर को उन्होंने लिखा कि “पिछले तीन दिनों में पूरे गुजरात ने मुझे इतना प्यार दिया, इसके लिए मैं दिल से आपका धन्यवाद करना चाहता हूँ”। इसके साथ राहुल दूसरे ट्वीट में लिखते हैं कि “गुजरात का पुराना model हुआ करता था-गांधी जी का, सरदार पटेल का, आनंद-अमूल का। कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतेगी तो वो model वापस लेकर आएगी।”
https://twitter.com/OfficeOfRG/status/913056612176191488?ref_src=twsrc%5Etfw
राम्या की टीम की वजह से ट्विटर पर छाए राहुल
दरअसल हाल ही में राहुल गांधी ने दिव्या संपंदना उर्फ राम्या को डिजिटल टीम का हेड बनाया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक राम्या के आने के बाद राहुल गांधी के फालोवर्स की संख्या ट्विटर पर बढ़ी है। राम्या ने बताया कि उन्होंने पिछले तीन महीने में अपनी टीम की क्षमता बढ़ाने के लिए कई पेशेवर लोगों को भर्ती किया है। मौजूदा समय में 85 प्रतिशत डिजिटल टीम के सदस्य पेशेवर हैं। राम्या सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और पीएम मोदी की जमकर आलोचना करती हैं।

Home / Special / टि्वटर पर बदला राहुल गांधी का मिजाज, अब इस अंदाज में करते हैं ट्वीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो