scriptShriganganagarRain : फिर बदला मौसम का मिजाज, सीमावर्ती क्षेत्रों में हुई हल्की बूंदाबांदी | Patrika News
खास खबर

ShriganganagarRain : फिर बदला मौसम का मिजाज, सीमावर्ती क्षेत्रों में हुई हल्की बूंदाबांदी

– श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिलों में देर रात से जारी है हल्की बारिश का दौर जयपुर। प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। राजधानी जयपुर में आज सवेरे धूप-छांव की ​िस्थति रही। वहीं सीमावर्ती जिले हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। इससे मौसम खुशनुमा […]

जयपुरApr 29, 2024 / 10:40 am

Mohan Murari

– श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिलों में देर रात से जारी है हल्की बारिश का दौर

जयपुर। प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। राजधानी जयपुर में आज सवेरे धूप-छांव की ​िस्थति रही। वहीं सीमावर्ती जिले हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। इससे मौसम खुशनुमा हो गया। हालांकि इस बारिश से मंडी में पड़ी गेहूं की फसल भीग गई। बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चलीं। इस कारण मंडी परिसर में लगा एक टीन शेड हवा में हड़ते हुए मंडी में रखी फसल पर आ गिरा। हालांकि इससे कोई जनहानि नहीं हुई। बारिश से किसानों व व्यापारियों को नुकसान हो सकता है।
जानकारी के अनुसार, एक नया तंत्र बनने से राजधानी जयपुर में आज सवेरे धूप-छांव की ​िस्थति रही। इस कारण लोगों को गर्मी का अहसास कम हुआ। वहीं श्रीगंगानगर जिले के डबलीराठान में मौसम के खराब होने व रविवार रात से रुक-रुक कर जारी बूंदाबांदी के दौर ने किसानों की नींद हराम कर दी है। अनाज मंडी में चंहु ओर खुले में पडे़ गेहूं के ढेरों पर गिरती बूंदों को देखकर किसान व व्यापारी चिंतित हो उठा है। आसमान में छाए घने गहरे बादल अगर बरस गए तो भारी नुकसान हो सकता है। अनाज मंडी के पुराने शैडो की मरम्मत कर छतों पर लगाई नई लोहे की चादर का 15 -20 फीट का टुकड़ाउखड़ कर गेहूं के ढेरों पर गिर गया। मंडी श्रमिकों ने इस घटना पर रोष व्यक्त किया है। मजदूरों का कहना है कि अगर घटना दिन के समय होती तो श्रमिक, किसान कोई भी इसकी चपेट में आकर घायल हो सकता था।

Home / Special / ShriganganagarRain : फिर बदला मौसम का मिजाज, सीमावर्ती क्षेत्रों में हुई हल्की बूंदाबांदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो