script

IND vs NZ Kanpur Test: कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने के बाद राहुल द्रविड़ ने पिच तैयार करने वाले कर्मचारियों का बढ़ाया सम्मान, दिया हजारों का इनाम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2021 07:18:26 pm

Submitted by:

saurav Kumar

भारतीय टीम के हेड कोच ने इस मैच में कानपुर के पिच तैयार करने वाल शिव कुमार की अगुवाई कर्मचारियों का सम्मान बढ़ाया है. द्रविड़ ने इस मैच के बाद उन्हें 35 हजार रुपये का प्रोत्साहन राशि दिया है.

rahul_dravid.jpg
IND vs NZ Kanpur Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में ड्रॉ हो गया. भारतीय टीम के हेड कोच ने इस मैच में कानपुर के पिच तैयार करने वाल शिव कुमार की अगुवाई कर्मचारियों का सम्मान बढ़ाया है. द्रविड़ ने इस मैच के बाद 35 हजार रुपये का प्रोत्साहन राशि दिया है. इसकी घोषणा उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ( UPCA) ने खेल के बाद प्रेस बॉक्स में घोषणा की और बताया कि हम एक आधिकारिक घोषणा करना चाहते हैं कि भारतीय हेड कोच राहुल द्रैविड़ ने हमारे मैदान कर्मियों को व्यक्तिगत रूप से 35 हजार रुपये का इनाम दिया है. राहुल द्रविड़ निष्पक्ष खेल भावना के लिए जाना जाता था.मैदानकर्मियों को मिली प्रोत्साहन राशि इस बात का प्रतीक था कि पिच में मैच के पांचों दिन गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए कुछ था.
कानपुर ग्रीन पार्क के पिच पर श्रेयस, शुभमन, यंग, लैथम, जडेजा सभी ने बल्लेबाजी में कमाल किया. तो वहीं अक्षर, साउदी, जैमिसन, अश्विन, ने गेंद से भी कमाल करके दिखाया.

कानपुर टेस्ट हुआ ड्रॉ
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया कानपुर का पहला टेस्ट बड़े ही रोमांचक अंदाज में बिना किसी नतीजे पर पहुंचे समाप्त हो गया . मैच में न्यूजीलैंड की टीम के सामने 284 रनों का टारगेट था. न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए डटकर बैटिंग किया और मुकाबले को ड्रॉ कराने में सफल रहा. न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू कर रहे रविंद्र ने डट कर बल्लेबाजी किया और अपने कमाल के जज्बे के कारण 91 गेंद खेले, अंतिम विकेट के लिए उतरे एजाज पटेल ने भी रविंद्र का साथ देते हुए 23 गेंदों का सामना किया और मैच को ड्रॉ कराने में मुख्य भूमिका निभाई. दोनों टीमों ने इस मैच में शानदार खेल दिखाया.

ट्रेंडिंग वीडियो