scriptSingapore Open: पीवी सिंधु और एचएस प्रणय पहले दौर में बाहर, किदांबी श्रीकांत ने हासिल की जीत | Patrika News
खेल

Singapore Open: पीवी सिंधु और एचएस प्रणय पहले दौर में बाहर, किदांबी श्रीकांत ने हासिल की जीत

सिंगापुर ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में पी.वी. सिंधु और एच.एस. प्रणय की खराब शुरुआत। पहले ही दौर में हारकर बाहर हुए। वहीं किदांबी श्रीकांत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कांटाफॉन के ऊपर 21-15, 21-19 से एकतरफा जीत हासिल की।

नई दिल्लीJun 06, 2023 / 04:41 pm

Siddharth Rai

pv_singhu_and_hs.png

Singapore Open 2023: दो बार की ओलंपिक पदक पी.वी. सिंधु और भारत के स्टार शटलर एच.एस. प्रणय को थाईलैंड ओपन 2023 में करारा झटका लगा है। सिंधु और प्रणय सिंगापुर ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले राउंड में ही हारकर बाहर हो गए हैं। वहीं उनके साथी खिलाड़ी और 2021 विश्व चैंपियनशिप किदांबी श्रीकांत ने जीत दर्ज़ कर अगले राउंड में जगह बना ली है। श्रीकांत ने थाईलैंड के कांटाफॉन वांगचारोएन को हराया है।

श्रीकांत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कांटाफॉन के ऊपर 21-15, 21-19 से एकतरफा जीत हासिल की। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत अगले दौर में जापान के केंटा निशिमोतो या चीनी ताइपे के चिया हाओ ली से भिड़ेंगे। वहीं डिफेंडिंग चैंपियन पीवी सिंधु पहले ही दौर में विश्व की नंबर अकाने यामागुची से हार गईं। जापान की इस खिलाड़ी को सिंधु ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन एक घंटे से भी ज्यादा देर तक चले इस मुक़ाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

सिंधु ने पहले गेंद में शानदार प्रदर्शन करते हुए यामागुची को 21-18 से हराया। लेकिन इसके बाद वे लय बरकरार नहीं रख पाई और अगले दो सेट 19-21 और 17-21 से हार गईं। इस हार के साथ सिंधु का इस टूर्नामेंट में सफर समाप्त हो गया। वहीं मलेशिया मास्टर्स के रूप अपना पहला बीडब्ल्यूएफ खिताब जीतने वाले एच.एस. प्रणय को जापान के युवा कोडाई नेरोका ने बुरी तरह हरा दिया।

तीसरे वरीय खिलाड़ी नेरोका ने 56 मिनट चले मुकाबले में 21-15 21-19 से जीत दर्ज की और प्रणय को बाहर का रास्ता दिखाया। इसके अलावा एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की युगल जोड़ी ने अपने पहले मैच में फ्रांस के लुकास कॉर्वी और रोनन लाबर पर 21-16 21-15 से जीत दर्ज कर अच्छी शुरुआत की।

Home / Sports / Singapore Open: पीवी सिंधु और एचएस प्रणय पहले दौर में बाहर, किदांबी श्रीकांत ने हासिल की जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो