scriptप्रधानमंत्री मोदी व बाबा रामदेव के साथ सम्पर्क बताकर ठग बाबा ने लगाई लाखों की लगाई चपत | Baba has imposed lakhs of rupees by communicating with Prime Minister Modi and Baba Ramdev. | Patrika News
श्री गंगानगर

प्रधानमंत्री मोदी व बाबा रामदेव के साथ सम्पर्क बताकर ठग बाबा ने लगाई लाखों की लगाई चपत

प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी व योग गुरू बाबा रामदेव के साथ खींची गई फोटो दिखाकर भोले-भाले ग्रामीणों को प्रभावित कर मंदिर का पुजारी बना एक ढोंगी बाबा लाखों की चपत लगा गया।

श्री गंगानगरJul 13, 2017 / 07:46 am

pawan uppal

प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी व योग गुरू बाबा रामदेव के साथ खींची गई फोटो दिखाकर भोले-भाले ग्रामीणों को प्रभावित कर मंदिर का पुजारी बना एक ढोंगी बाबा लाखों की चपत लगा गया। मंदिर का पुजारी बनने के बाद गांव में इस ठग ने ऐसा चक्कर चलाया कि गांव के लोग जैसा वह कहता वैसा करने को तैयार हो गए। धर्म परायण लोगों ने गांव में गौशाला बनाने व मंदिर में भागवत कथा के नाम पर 15-20 लाख की राशि उसके हवाले कर दी। मौका लगते ही भगवाधारी बाबा मंदिर को ताला लगाकर कब गायब हो गया ग्रामीणों को पता ही नहीं चला। 

से लेकर बुधवार को गांव फूसेवाला के दर्जनों लागों ने यहां पुलिस थाना में पहुंचकर शिव मंदिर के पुजारी अनंत गिरी के खिलाफ शिकायती पत्र सौंपा है। ग्रामीणों ने यहां थाना में ढोंगी बाबा के खिलाफ लिखित में परिवाद दिया है। गांव के कुलदीप कुमार, रामचन्द्र, सुशील, सोनू, हेमन्त, राजू आदि ने बताया है कि गांव के शिव मंदिर में एक वर्ष पूर्व पूजा-पाठ के लिए पुजारी के तौर पर मंदिर में बैठाया था। गांव में सुख-शांति के लिए 8 से 16 मई तक भागवत कथा का पाठ करवाया गया था। इस दौरान मंदिर में 15-20 लाख रुपए व 3-4 लाख रुपए गौशाला के दान के लिए एकत्रित हुए। 

कथा समापन होने के बाद अनंत गिरी दान के रूप में आई पूरी राशि लेकर मंदिर को ताला लगा फरार हो गया। ग्रामीणों ने कई दिनों तक इस भगवाधारी की कई जगह तलाश की लेकिन पता नहीं चलने पर पुलिस थाना में लिखित में रिपोर्ट दी है। ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने बाबा के बारे में जानकारी जुटाना शुरू कर दी है।

हाई प्रोफाइल व रसूकदार सम्पर्क के नाम पर लाखों की चपत लगा गया बाबा लम्बी-चौड़ी कद काठी, सलीके से बंधी पगड़ी, मंहगे चश्मे व साफ-सुथरी भगवा पोशाक, लग्जरी गाड़ी में घूमने वाला अनंत गिरी महाराज ने मंदिर में पुजारी बनने से पहले योग गुरू बाबा रामदेव व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी तस्वीरें ग्रामीणों को दिखाई। 

बोलने में माहिर इस बाबा ने ग्रामीणाों को इस कदर प्रभावित किया कि गांव में बड़े स्तर पर भागवत कथा का आयोजन किया व गौशाला निर्माण का निर्णय लिया। गांव व आस-पास के लोगों ने भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया व दिलखोलकर दान अर्पित किया। दान की इस राशि इकठा होने के बाद बाबा लोगों की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ कर फरार हो गया।

Hindi News/ Sri Ganganagar / प्रधानमंत्री मोदी व बाबा रामदेव के साथ सम्पर्क बताकर ठग बाबा ने लगाई लाखों की लगाई चपत

ट्रेंडिंग वीडियो