नशा का त्याग,पर्यावरण संरक्षण व महिला शिक्षा को बढ़ावा देने का आह्वान

-राजस्थान बावरी समाज विकास संस्था का संवाद कार्यक्रम

By: Krishan chauhan

Published: 19 Jul 2021, 10:42 AM IST

नशा का त्याग,पर्यावरण संरक्षण व महिला शिक्षा को बढ़ावा देने का आह्वान

-राजस्थान बावरी समाज विकास संस्था का संवाद कार्यक्रम
श्रीगंगानगर.नशा का त्याग,पर्यावरण संरक्षण व महिला शिक्षा को बढ़ावा देने का आह्वान किया गया। रविवार को राजस्थान बावरी समाज विकास संस्था का संवाद कार्यक्रम रावला मंडी स्थित बावरी समाज की धर्मशाला में सेवानिवृत कैप्टन भगवानसिंह की अध्यक्षता में में हुए कार्यक्रम में किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पूर्व विधायक शिमला देवी बावरी ने कहा कि समाज की जागृति,एकता व महिला शिक्षा को बढ़ावा देने,समाज में व्याप्त कुरीतियों का त्याग करने पर ही समाज आगे बढ़ सकता है।

कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि महिला ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रायसिंहनगर की अध्यक्ष रामदेवी बावरी ने कहा कि समाज की बेटियां को शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ाने की संस्था की मुहिम जारी रखनी चाहिए और पर्यावरण संरक्षण का महत्व को समझते हुए पौधरोपण किया जाए।

कार्यक्रम में मास्टर छोटूराम,प्रदेश सचिव कृष्ण चौहान,पूर्व सरपंच मुख्यार सिंह,वरिष्ठ अध्यापक रामप्रकाश व लेखराज बावरी ने कहा कि समाज की जागृति के लिए निस्वार्थ भावना से समाज की सेवा करनी चाहिए। संस्था का संवाद कार्यक्रम 25 जुलाई को गुंसाई मंदिर घड़साना में किया जाएगा।

बावरी समाज की धर्मशाला में होगा हॉल का निर्माण

रावला मंडी में बावरी समाज के हुए कार्यक्रम में समाज की धर्मशाला में एक हॉल निर्माण करवाने का निर्णय किया गया। इसमें पूर्व विधायक शिमला देवी बावरी ने निर्माण कार्य के लिए ईंटों का सहयोग करने की घोषणा की है। रावला क्षेत्र के समाज के सात सरपंचों ने अन्य निर्माण सामग्री के लिए एक बार 11-11 हजार रुपए की सहयोग राशि देने की घोषणा की है। समाज के नानकराम चौहान,जीत सिंह,मास्टर अर्जुन लाल,मनीराम बावरी सहित अन्य ने दस-दस हजार रुपए धर्मशाला विकास के लिए सहयोग राशि देने की घोषणा की है। एक हजार रुपए मौके पर ही गुरादेवी ने धर्मशाला निर्माण के लिए सहयोग दिया।

पुलिस अधीक्षक से मिलने का निर्णय

लेखराज बावरी सहित अन्य समाज के लोगों ने रावला क्षेत्र में कुछ माह पहले एक महिला की हत्या व बालात्कार प्रकरण में अभी तक कार्रवाई नहीं होने पर रोष वक्त किया गया तथा संस्था की मीटिंग में यह तय किया गया कि इस प्रकरण में जल्द ही संस्था का एक शिष्टमंडल पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत श्रीगंगानगर से मिलकर इस प्रकरण में शामिल मुल्जिमों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी जाएगी।

ब्लॉक स्तरीय कार्यकारिणी का किया गठन

—----------
राजस्थान बावरी समाज विकास संस्था की कार्यकारिणी का गठन कर सेवानिवृत कैप्टन भगवान सिंह को अध्यक्ष व राजाराम को सचिव बनाया गया है। कार्यकारिणी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष रिछपाल सिंह,उपाध्यक्ष कृष्ण लाल भाटी,उप सचिव राजकुमार,कोषाध्यक्ष डॉ.कमल चौहान,संगठन मंत्री मोहन रोजड़ी,संगठन मंत्री अर्जुन लाल व मीडिया प्रभारी ओमप्रकाश को चुना गया।

जिला स्तर पर सरपंचों का दबदबा
जिला कार्यकारिणी सदस्यों में ग्राम पंचायत 12 एमएलडी सरपंच पति मेघराज,आठ केएनडी सरपंच पति तूलसा राम,6 एसकेएम सखी के सरपंच पति सोहन लाल राठौड़,पांच पीएसटी सरपंच पति दर्शन सिंह बावरी व 22 आरजेडी सरपंच पुत्र कश्मीर सिंह को चुना गया।

प्रदेश में इन्होंने बनाई जगह

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों में नानक राम चौहान,स्वर्ण सिंह राठौड़,मनीराम चौहान,हंसराज पंवार व मास्टर भगवानाराम को चुना गया।

Krishan chauhan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned