scriptदादी जितनी उम्र की वृद्धा से बलात्कार मामले में किशोर को भेजा बाल संप्रेक्षण गृह, कराया जाएगा डीएनए टेस्ट | Child rape home sent to juvenile in rape case with old age of grandmot | Patrika News
श्री गंगानगर

दादी जितनी उम्र की वृद्धा से बलात्कार मामले में किशोर को भेजा बाल संप्रेक्षण गृह, कराया जाएगा डीएनए टेस्ट

पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद गुरुवार को किया था निरुद्ध

श्री गंगानगरSep 21, 2019 / 12:37 am

Raj Singh

दादी जितनी उम्र की वृद्धा से बलात्कार मामले में किशोर को भेजा बाल संप्रेक्षण गृह, कराया जाएगा डीएनए टेस्ट

दादी जितनी उम्र की वृद्धा से बलात्कार मामले में किशोर को भेजा बाल संप्रेक्षण गृह, कराया जाएगा डीएनए टेस्ट

श्रीगंगानगर. मानसिक रूप से बीमार साठ वर्षीया महिला से बलात्कार कर उसे जान से मारने की नीयत से सिर पर ईंटों से गभीर चोटें मारने के मामले में गुरुवार को निरुद्ध किए गए किशोर को शुक्रवार को बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया। पुलिस इस मामले में पीडि़ता व किशोर का डीएनए टेस्ट कराएगी।

जवाहरनगर थानाधिकारी प्रशांत कौशिक ने बताया कि पुरानी शुगर मिल एरिया के पास मंदबुद्धि वृद्धा मंगलवार रात करीब ढाई बजे घूमते हुए पहुंची तो वहां पहले से घूम रहे इस किशोर ने उस बुजुर्ग को दबोच लिया। इस वृद्धा ने उससे छुड़ाने का प्रयास भी किया लेकिन मानसिक रूप से बीमार इस वृद्धा की कमजोरी का फायदा उठाते हुए इससे बलात्कार कर दिया।
उसे जान से मारने की नीयत से सिर पर ईंटें मारी और वहां से भाग गया। जांच के दौरान पीडि़ता और आरोपी दोनों के पास मोबाइल नहीं होने से सुराग जुटाने में एक बारगी अडचन आई लेकिन मुखबिरों की सूचना पर हुलिया बताए गए किशोर की ढूंढने के लिए पुलिस दल ने पूरे इलाके को खंगाल दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी तक पहुंचने के बाद उसे प्रारभिंक पूछताछ की गई।
इस दौरान उसने स्वीकार कर लिया कि यह अपराध उसने किया है। उसने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी, जिसकी घटना स्थल से पुष्टि भी की। पुलिस ने किशोर को निरुद्ध कर लिया। शुक्रवार को किशोर को बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया। इस मामले में पुलिस किशोर व पीडि़ता का डीएनए टेस्ट कराएगी। जिससे साक्ष्य मजबूत हो सकें।
ऐसे आया मामला सामने
जांच अधिकारी ने बताया कि शुगर मिल एरिया के एक कॉलोनी में रहने वाली वृद्धा मानसिक रूप से बीमार है। मंदबुद्धि होने के कारण वह अक्सर कई बार घर से बाहर निकलकर घूमने निकलती है। मंगलवार रात वह करीब ढाई बजे घर का गेट खोलकर घूमने चली गई।
मिल एरिया के पास वह लुहलुहान हालत में बुधवार तडक़े करीब चार-पांच बजे राहगीरों को मिली तो उन्होंने उसके परिजनों तक संपर्क किया। परिजनों ने गिरने से सिर पर चोटें आने की संभावना को देखते हुए राजकीय जिला चिकित्सालय पहुंचाया और उपचार कराया।
लेकिन चिकित्सकों ने इस बुजुर्ग महिला से बलात्कार होने की पुष्टि की। महिला थाने में आईपीसी की धारा 376 व 307 के तहत मामला दर्ज कर जांच जवाहरनगर सीआई को दी थी। इस पीडि़ता को अब भी राजकीय जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो