भारतीय सीमा क्षेत्र में मिला पाक सिम वाला मोबाइल!

श्रीकरणपुर के सीमावर्ती गांव नग्गी क्षेत्र में सीमा पर तारबंदी के दोनों ओर मिले थे पद चिन्ह, बीएसएफ ने जताई तस्करी की आशंका, अज्ञात पर दर्ज हुआ मुकदमा

By: vikas meel

Published: 12 Apr 2018, 09:58 PM IST

श्रीकरणपुर.

भारत पाक अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर तारबंदी के दोनों ओर संदिग्ध पद चिन्ह मिलने पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) व पुलिस के उच्चाधिकारियों ने गुरुवार को सीमा क्षेत्र का मौका मुआयना किया। इस दौरान भारतीय सीमा में पाक सिम युक्त मोबाइल मिलने पर बीएसएफ और जांच एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। उधर, पद चिन्हों की पहचान के लिए फोरेसिंक जांच टीम व खोजी कुत्तों की मदद ली गई। सीमा क्षेत्र पर तस्करी की आशंका जताते हुए बीएसएफ अधिकारी की ओर से अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज करवाया गया है।


सीमा पार से आए और गए तीन लोग!

पुलिस ने बताया कि गांव नग्गी स्थित सीमा चौकी के कंपनी कमांडर अमित त्रिपाठी ने रिपोर्ट दी है कि भारत पाक सीमा पर तारबंदी के पार पिल्लर संख्या 318 के निकट 11 अप्रेल को सुबह करीब साढ़े सात बजे खुरा चैकिंग पार्टी ने पद चिन्ह देखे। इसके मुताबिक तीन अज्ञात व्यक्ति वहां आकर लौट गए। वहीं तारबंदी के अंदर की ओर भारतीय सीमा में पोल संख्या 684 व 685 के निकट दो व्यक्तियों के आने व जाने के पद चिन्ह मिले हैं। इसके अलावा 250 मीटर अंदर की ओर तीसरे आदमी के पद चिन्ह भी मिले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक बरसात होने की वजह से ये पदचिन्ह काफी स्पष्ट थे।


पाक सिम ने बढ़ाई परेशानी

मामले की सूचना मिलने पर पुलिस की मोब टीम, फोरेंसिक जांच टीम व खोजी कुत्तों का दल गुरुवार सुबह मौके पर पहुंचा। इस दौरान बीएसएफ व पुलिस के उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। खोजी कुत्तों की तलाशी के दौरान पिल्लर संख्या 684 से करीब 50 मीटर की दूरी पर भारतीय सीमा में गेहूं के खेत के पास डबल सिम का एक मोबाइल मिला। इसमें पाकिस्तान की एक सिम डाली हुई है। पुलिस के मुताबिक इसकी कॉल डिटेल व फीड नंबरों के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है।


बीएसएफ ने जताई आशंका

पुलिस को दी गई रिपोर्ट में बीएसएफ ने किसी मादक पदार्थ या हथियारों की तस्करी की आशंका जताते हुए मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। कंपनी कमांडर के मुताबिक सीमा क्षेत्र पर अलर्ट घोषित कर पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। वहीं तमाम सुरक्षा एजेंसियां, बल अधिकारी व पुलिस संदिग्ध लोगों पर नजर बनाए हुए हैं। सीमा क्षेत्र के गांवों की ओर जाने वाले मुख्य मार्गों पर नाकाबंदी कर वाहनों की गहन जांच की जा रही है।

Show More
vikas meel
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned