script पुलिस ने अलसुबह की छापेमारी: 118 स्थानों पर दबिश देकर हार्डकोर अपराधियों की धरपकड़ | Police conducted early morning raid: Hardcore criminals arrested by ra | Patrika News

पुलिस ने अलसुबह की छापेमारी: 118 स्थानों पर दबिश देकर हार्डकोर अपराधियों की धरपकड़

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 11, 2023 07:13:24 pm

Submitted by:

Ajay bhahdur

जिले के नौ थानों के एसएचओ के नेतृत्व में 30 टीमों का गठन किया गया था

पुलिस ने अलसुबह की छापेमारी: 118 स्थानों पर दबिश देकर हार्डकोर अपराधियों की धरपकड़
अनूपगढ़. पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किए गए आरोपी।
अनूपगढ़. पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा के आदेशानुसार लॉरेंस गैंग से संबंध रखने वाले आरोपियों और हार्डकोर अपराधियों की धरपकड़ के लिए सोमवार अलसुबह एरिया डोमिनेशन अभियान के तहत जिले के 9 पुलिस थानों पुलिस के द्वारा विभिन्न स्थानों पर छापामारी की गई।
एसपी राजेंद्र कुमार ने बताया कि जिले में 9 पुलिस थानों की 30 टीमें बनाकर 118 स्थानों पर दबिश दी गई। इसमें कुल 81 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर पूर्व में एनडीपीएस, हिस्ट्रीशीटर, आम्र्स एक्ट, मारपीट, अवैध शराब, लूट, चोरी के सहित अन्य मामले दर्ज है।
जिले में सर्वाधिक कार्रवाई रायङ्क्षसहनगर पुलिस थाना और अनूपगढ़ पुलिस थाना के द्वारा की गई है। एसपी राजेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा और अतिरिक्त महानिदेशक एनएम दिनेश के मार्गदर्शन में बीकानेर रेंज में वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी व एरिया डोमिनेशन के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत रायङ्क्षसहनगर के एडिशनल एसपी किशोर बुटोलिया के सुपरविजन में जिले के नौ थानों के एसएचओ के नेतृत्व में 30 टीमों का गठन किया गया था। इस अभियान के तहत जिला पुलिस द्वारा मेडिकेटेड नशा मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त अपराधियों तथा हार्डकोर हिस्ट्रीशीटर के ठिकानों पर एक साथ कुल 118 रथानों पर दबिश दी गई।
ऑपरेशन के तहत की गई कार्रवाई
एसपी राजेंद्र कुमार ने बताया कि जिले भर में 156 पुलिस कर्मियों के 30 टीमें बनाकर 118 स्थान पर दबिश देकर 78 वांछित अपराधी और सामाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि जिलेभर में आबकारी एक्ट में कुल दो प्रकरण दर्ज हुए हैं और कुल 12 लीटर हथकढ़ जब्त की गई है और 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जुआ एक्ट में एक मामला दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर 1130 रुपए की राशि भी जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि जिले भर में कुल 39 स्थाई वारंटी को गिरफ्तार किया गया है और वहीं एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया गया है। 30 व्यक्तियों को शांति भंग में गिरफ्तार किया गया है। जघन्य अपराध व सामान्य अपराध में कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
9 थानों की पुलिस की कार्रवाई
एसपी राजेंद्र कुमार ने बताया कि जिले के 9 थानों के द्वारा यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि रायङ्क्षसहनगर पुलिस थाने में 16, अनूपगढ़ में 15, रामङ्क्षसहपुर में 6, विजयनगर में 5,घडसाना में 2, रावला में 9, जैतसर ने 7,समेजा कोठी में 7 और मुकलावा थाना क्षेत्र में 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो