scriptलगातार दूसरे दिन बरसी राहत की फुहारें, ओले भी गिरे | Relief showers rained for the second consecutive day, hail also fell | Patrika News
श्री गंगानगर

लगातार दूसरे दिन बरसी राहत की फुहारें, ओले भी गिरे

अंधड़ के साथ बारिश का दौर रविवार को दूसरे दिन भी श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व अनूपगढ़ जिलों में चला। बारिश के साथ कई स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई। बारिश के कारण तापमान में आई गिरावट से इलाके में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप लगभग समाप्त हो गया है।

श्री गंगानगरJun 03, 2024 / 12:56 am

yogesh tiiwari

Relief rains for the second consecutive day, hail also fell

श्रीगंगानगर में रविवार दोपहर बाद जिला कलक्ट्रेट रोड पर बूंदाबांदी के दौरान गुजरते हुए वाहन।

श्रीगंगानगर. अंधड़ के साथ बारिश का दौर रविवार को दूसरे दिन भी श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व अनूपगढ़ जिलों में चला। बारिश के साथ कई स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई। बारिश के कारण तापमान में आई गिरावट से इलाके में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप लगभग समाप्त हो गया है। मौसम में बदलाव दोपहर दो बजे के बाद आया। छितराए बादलों ने तीन बजे के आसपास काली घटा का रूप ले लिया। इसी दौरान आए अंधड़ के साथ बारिश शुरू हो गई। अंधड़ का ज्यादा असर अनूपगढ़ जिले में पड़ा। वहां बहुत से पेड़ और विद्युत पोल उखड़ गए। वहां ओलावृष्टि से कॉटन की फसल को पंद्रह से बीस प्रतिशत तक नुकसान की संभावना जताई गई है। आमतौर पर किसानों ने बारिश को फायदेमंद बताया है। नौतपा के नौवें दिन रविवार को आमजन ने भीषण गर्मी और लू से राहत महसूस की।

रात ठंडी होने से सोए चैन की नींद

एक दिन पहले शनिवार को हुई बारिश के असर से सूर्य देव के तेवर ज्यादा तीखे नहीं रहे। रात ठंडी होने से लोग चैन की नींद सोए। बारिश से पहले 48-49 डिग्री सेल्सियस के बीच चल रहे अधिकतम तापमान में बारिश के बाद चार करीब डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। रविवार को अधिकतम तापमान 45.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन तक शनिवार और रविवार को हुई बारिश का असर रहेगा। इससे लोगों को भीषण गर्मी और लू परेशान नहीं करेगी।

तेज आंधी के बाद बारिश से मिली गर्मी से राहत

लालगढ़ जाटान. कस्बे में शनिवार दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे के आई तेज आंधी के बाद हुई हल्की बारिश ने लालगढ़ जाटान और आसपास के क्षेत्र के ग्रामीणों को गर्मी से राहत प्रदान की। बरसात से किसानों के चेहरे भी खिल उठे। इस बारिश से नरमा, कपास, मूंग और ज्वार आदि की फसदों को फायदा होगा। लगातार दो दिन से हो रही बूंदाबांदी से पिछले कुछ दिन से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है। आंधी के बाद आसमान में छाए घने बादलों से लालगढ़ जाटान क्षेत्र के अलावा चक केरा, मम्मड़ खेड़ा, मोरजंड खारी, सरदारपुरा जीवन और पन्नीवाली जाटान के आसपास की ढाणियों से बारिश के समाचार मिले हैं।

Hindi News/ Sri Ganganagar / लगातार दूसरे दिन बरसी राहत की फुहारें, ओले भी गिरे

ट्रेंडिंग वीडियो