scriptहर ग्राम पंचायत में मनरेगा शुरू कराएं, श्रमिकों को मिले सुविधाएं | Patrika News
श्री गंगानगर

हर ग्राम पंचायत में मनरेगा शुरू कराएं, श्रमिकों को मिले सुविधाएं

खेत मजदूर यूनियन ने किया प्रदर्शन, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

श्री गंगानगरMay 14, 2024 / 08:50 pm

Ajay bhahdur

हर ग्राम पंचायत में मनरेगा शुरू कराएं, श्रमिकों को मिले सुविधाएं

ीकरणपुर. एसडीएम कार्यालय पर सभा करते खेत मजदूर यूनियन पदाधिकारी व अन्य। -पत्रिका

श्रीकरणपुर. विभिन्न ग्राम पंचायतों में बंद पड़े मनरेगा कार्य शुरू करने सहित अन्य कई मांगों को लेकर अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन ने मंगलवार को एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया। इस पर एक सप्ताह में कार्रवाई नहीं होने पर धरने की चेतावनी दी गई।
जानकारी अनुसार खेत मजदूर यूनियन के जिला अध्यक्ष जीतसिंह धरिंंगावाली, माकपा पदाधिकारी केवल सिंह व मुकेश मोहनपुरिया के नेतृत्व में श्रमिकों ने एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन व सभा की। इसके बाद एसडीएम श्योराम को मांगों के संबंध में ज्ञापन सौंपा गया। इसमें उन्होंने सभी गांवों मेे मनरेगा कार्य शुरू करने, पूर्व सरकार की ओर से माफ की गई विद्युत बिल की राशि नहीं वसूलने, खाद्य सुरक्षा योजना में पात्र का नाम जोडऩे, कैटल शैड की राशि का भुगतान करने, वृद्धावस्था पेंशन 5000 रुपए करने, ग्राम पंचायतों में गरीबों को पट्टे जारी करने, गांव बुर्जवाला में पेयजल व्यवस्था सुधारने, मनरेगा कार्यस्थल पर छाया, पानी व दवाई की व्यवस्था करने, राजनीतिक दबाव से गरीबों पर किए जा रहे अत्याचार पर अंकुश लगाने व क्षेत्र में नशे के कारोबार पर प्रभावी कार्रवाई की मांग की। एसडीएम ने मामले में कार्रवाई का भरोसा दिलाया। मौके पर संगठन के रामचंद्र, किशना राम, तरसेम सिंह, मंगल सिंह व बिंंद्र सिंह सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

क्यों नहीं पूरे हो रहे सौ दिन

एसडीएम को ज्ञापन देते हुए श्रमिक संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि पंचायतों में मनरेगा के तहत सौ दिन पूरे नहीं हो रहे। उन्होंने आरोप लगाया कि मनरेगा को कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है। संगठन पदाधिकारियों ने मामले में जल्द कार्रवाई नहीं होने पर धरने की चेतावनी दी।

Hindi News/ Sri Ganganagar / हर ग्राम पंचायत में मनरेगा शुरू कराएं, श्रमिकों को मिले सुविधाएं

ट्रेंडिंग वीडियो