scriptToday the main function of Independence Day will be only forty minutes | आज महज चालीस मिनट का होगा स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह | Patrika News

आज महज चालीस मिनट का होगा स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह

Today the main function of Independence Day will be only forty minutes- कोरोना योद्धा और रोगियों को नहीं किया जाएगा सम्मानित

श्री गंगानगर

Published: August 14, 2021 11:38:14 pm

श्रीगंगानगर. कोरोना की तीसरी लहर की आंशका को देखते हुए जिला प्रशासन ने इस बार भी स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह सिर्फ चालीस मिनट की समय अवधि के लिए तय किया है। जिला प्रशासन ने कोरोना योद्धा और रोगियों को सम्मानित नहीं करने का निर्णय लिया है।
आज महज चालीस मिनट का होगा स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह
आज महज चालीस मिनट का होगा स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह
अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन भवानी सिंह पंवार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय के खेल मैदान में आयोजित होगा। जिले के प्रभारी मंत्री डा.़बीडी कल्ला नहीं आएंगे। इस कारण जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट जाकिर हुसैन रविवार सुबह 9 बजकर 5 मिनट पर ध्वजारोहण करेंगे।
इसके उपरांत परेड का निरीक्षण व मार्च पास्ट की सलामी ली जाएगी। महामहिम राज्यपाल का प्रदेशवासियों के नाम संदेश का पठन भी होगा। एनसीसी व स्काउट गाईड की टुकडिय़ां मार्च पास्ट में भाग लेंगी। इस बार सिर्फ तीन सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।
इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्कूली छात्र छात्राओं की बजाय नर्सिग विद्याथी, जीएनएम और शिक्षक-शिक्षिकाओं को शामिल किया गया है। डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय के खेल मैदान को सुरक्षा एजेसिंयों ने अपने अधीन ले लिया है।
इस मैदान पर शुक्रवार को सुरक्षा की दृष्टिगत विस्फोटक सामग्री की आंशका को देखते हुए जांच भी की गई। स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में ग्रामीण क्षेत्र में देशभक्ति गीतों पर विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।
ग्राम पंचायतों के मुख्यालयों पर आयोजित होने वाले इस राष्ट्रीय पर्व पर कोरोना यौद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा।

इसमें सरपंचों की ओर से कोरोना की दूसरी लहर में उत्कृष्ट कार्य करने वाली ग्राम पंचायत क्षेत्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाओं और आशा सहयोगिनों के अलावा शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। वहीं कई ग्राम पंचायतों में पौधारोपण कार्यक्रम भी रखा गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

CM चन्‍नी का बड़ा आरोप, जाते-जाते ईडी के अफसरों ने कहा, ‘PM का दौरा याद रखना’भारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाभाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 8 महत्वपूर्ण नेता और केंद्रीय मंत्री गायब, BJP ने साइड कर दिया?अपर्णा यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी को BJP ने बनाया पोस्टर GirlUP PCS Main 2021 Postponed: यूपी पीसीएस की मुख्य परीक्षा स्थगित, ये हैं नयी तारीखरेगिस्तान में यहां छुपा है 4800 खरब लीटर पानी का खजानाकल होगा Toyota का धमाका! नए सेग्मेंट में एंट्री के साथ लॉन्च होगी नई पिक-अप Hilux, जानिए क्या है इसमें ख़ास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.