scriptVideo: विभागीय अधिकारियों की देखरेख में हुआ यूरिया का वितरण | Video: compost distribution in anoopgarh | Patrika News

Video: विभागीय अधिकारियों की देखरेख में हुआ यूरिया का वितरण

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 13, 2018 05:42:51 pm

कृषि के लिए यूरिया लेने के लिए लगी कतार

compost distribution in anoopgarh

compost distribution in anoopgarh

Video: पुरानी आबादी का एक नाला ऐसा भी है जिसकी एक साल से नहीं हुई सफाई

अनूपगढ़। कुछ दिनों से क्षेत्र में चल रही यूरिया की किल्लत के चलते आज अनूपगढ़ में भी किसानों को यूरिया लेने के लिए लाइन में लगना पड़ा। जानकारी के अनुसार काफी दिनों बाद आज शनिवार को युरिया का रैक आया था। सूचना पर बड़ी संख्या में किसान यूरिया लेने पहुंचे। क्षेत्र में पर्याप्त बिजाई होने तथा काफी दिनों बाद रैक आने की वजह से सभी किसानों को यूरिया की आवश्यकता थी। किसानों की बढ़ती भीड़ के कारण अव्यवस्था होते देख कुछ किसानों ने भाजपा किसान मोर्चा देहात मंडल अध्यक्ष चन्द्रपाल राबिया को इसकी जानकारी दी।
Video: अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश

सूचना पर भाजपा नेता भी मौके पर पहुंचे। यूरिया वितरण केंद्र के राजीव कुमार अरुण कुमार डाँग के संचालक ने भी स्थानीय पुलिस तथा कृषि विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। संचालक की सूचना पर साहयक कृषि अधिकारी विजय लक्ष्मी नंद किशोर साहयक कृषि अधिकारी रामकुमार सहायक सुपर वाइजर मौके पर पहुंचे तथा पुलिस तथा विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में यूरिया का वितरण किया गया।
Video: अनेक स्थानों पर धूम धाम से मनाया गया लोहड़ी पर्व

राजीव कुमार अरुण कुमार डांग के संचालक ने बताया कि यूरिया की कोई किल्लत नही है नए खाद का स्टॉक अभी आया है जिस से कतार जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है राज्य सरकार गत वर्ष सरकार द्वारा स्टॉक की गई यूरिया का स्टॉक का वितरण इस वर्ष किए जाने के कारण पूर्व में यूरिया का स्टॉक नही आया। उन्होंने बताया व्यवस्था बनाने के लिए कृषि विभाग प्रत्येक किसान को पोस मशीन द्वारा 10 बैग का वितरण करवा रहा है। उन्होंने बताया इफको का रैक भी सूरतगढ से लग गया है। 3- 4 दिनों में यूरिया की मात्रा पर्याप्त हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो