scriptVideo: सूरतगढ़ नगरपालिका के लिपिक ने किया 14 लाख का गबन | Video: suratgarh rajender chauhan 14 lac rupees fraud | Patrika News
श्री गंगानगर

Video: सूरतगढ़ नगरपालिका के लिपिक ने किया 14 लाख का गबन

– नगरपालिका के नगरीय विकास शुल्क के कनिष्ठ लिपिक राजेंद्र चौहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश
– जनजीवन अस्त व्यस्त

श्री गंगानगरJan 30, 2018 / 03:15 pm

सोनाक्षी जैन

suratgarh rajender chauhan 14 lac rupees fraud

५० लाख रुपए की हेराफेरी के आरोपी संतोष को गुरुवार हिरासत में लिया गया।

सूरतगढ़ (श्रीगंगानगर). नगरपालिका के नगरीय विकास शुल्क के कनिष्ठ लिपिक राजेंद्र चौहान को 14 लाख रुपए का गबन करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। निलंबन की कार्रवाई सोमवार शाम को की गई जबकि इसका खुलासा मंगलवार सुबह हुआ। दोषी लिपिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए गए हैं। नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी जुबेर खान ने बताया 25 जनवरी को जानकारी मिली थी कि कनिष्ठ लिपिक राजेंद्र चौहान नगरीय विकास शुल्क सहित अन्य शुल्क राजकोष में जमा नहीं करवा रहा।
जिस पर सहायक अभियंता तरसेम अरोड़ा की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित की गई। इसमें लेखा शाखा के लिपिक के के शर्मा, कैशियर सुरेश गुप्ता और केवल कृष्ण आहूजा शामिल थे। जांच कमेटी ने लिपिक राजेंद्र चौहान को 14 लाख रुपए के गबन का दोषी माना। जांच कमेटी की रिपोर्ट आधार पर अधिशासी अधिकारी जुबेर खान ने सोमवार को नगरीय विकास कर के बाबू राजेंद्र चौहान को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया और उसके खिलाफ सिटी थाने में मुकदमा दर्ज करवाने की कार्रवाई शुरू कर दी। संबंधित रिकॉर्ड अधिशासी अधिकारी ने जब्त कर लिया। इस मामले में कोषाधिकारी की भी लापरवाही मानते हुए उन्हें नोटिस दिया गया है।
यह भी पढ़े–

धुंध में डूबा रहा सूरतगढ़

सूरतगढ़ (श्रीगंगानगर ). इलाके में मंगलवार को भी धुंध से जनजीवन अस्तव्यस्त रहा। धुंध और कड़ाके की सर्दी से आम जन की दिनचर्या प्रभावित हुई। बाजार देरी से खुलने से लोग जरूरी वस्तुओं को तरस गए। बस स्टैंड रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ा।
वाहन चालक दिन में ही बत्ती जला कर धीमी गति से चले। स्कूल कॉलेज जाने वाले छात्रों को भी धुंध के कारण परेशानी हुई। वही किसान इस मौसम से खुश नजर आ रहे हैं। श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में बहुतायत में होने वाली गेहूं फसल के लिए यह मौसम लाभदायक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो