scriptVideo : श्रीगंगानगर और सूरतगढ़ स्टेशन पर वाई फाई की सुविधा अगले माह | wi fi facility on sriganganagar and suratgarh railway station | Patrika News

Video : श्रीगंगानगर और सूरतगढ़ स्टेशन पर वाई फाई की सुविधा अगले माह

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 06, 2017 09:45:08 pm

Submitted by:

vikas meel

श्रीगंगानगर और सूरतगढ़ रेलवे स्टेशनों पर जनवरी में रेलयात्रियों के लिए वाई फाई की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

railway station,Wi-Fi,facility,SriGanganagar News,suratgarh railway station,sriganganagar railway station,

train

श्रीगंगानगर.

श्रीगंगानगर और सूरतगढ़ रेलवे स्टेशनों पर जनवरी में रेलयात्रियों के लिए वाई फाई की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। हनुमानगढ़ में वाई-फाई की यह सुविधा इसी माह शुरू हो सकती है। बीकानेर मंडल के सीनियर डीसीएम सी.आर. कुमावत ने बताया कि नए साल में मंडल के कई रेलवे स्टेशनों पर आम यात्रियों के लिए वाई फाई की सुविधा उपलब्ध कराने का प्रस्ताव है।

Gallery : छात्र पुलिस से भिड़े, चौक पर लगाया जाम ,फिर कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

 

हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन पर रेल ट्रेल कंपनी के तकनीकी अधिकारी वाईफाई सुविधा शुरू करने के लिए प्रयास में जुटे हैं। स्टेशन पर वाई-फाई की घोषणा वर्ष 2015-16 के बजट में की गई थी लेकिन यह सुविधा लोगों को अब मिल पाएगी। कुमावत ने बताया कि श्रीगंगानगर और सूरतगढ़ स्टेशनों पर वाईफाई की सुविधा नए साल में जनवरी में मिलनी शुरू हो जाएगी जबकि हनुमानगढ़ में वाई-फाई शुरू करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। यह सुविधा हनुमानगढ़ में जल्द शुरू हो सकती है। रेलवे स्टेशनों पर वाई फाई की सुविधा मिलने से आम यात्रियों को लाभ होगा।

गुस्साए किसानों ने किए धान मंडी के दरवाजे बंद, नरमा-कपास में अवैध कटौती का आरोप

श्रीगंगानगर-सीकर के बीच नई ट्रेन का प्रस्ताव

सीनियर डीसीएम कुमावत ने बताया कि चूरू, सीकर ब्रॉडगेज ट्रैक का उद्घाटन 9 दिसंबर को रेल राज्य मंत्री राजेन गोहेन करेंगे। चूरू-फतेहपुर ट्रैक पर ट्रेन शुरू हो जाने के बाद यात्री गाड़ी फतेहपुर तक जा सकेगी। सीकर-फतेहपुर के मध्य पैसेंजर ट्रेन पहले से ही चल रही है। सीकर-चूरू के बीच ट्रेन सेवा शुरू होने के बाद श्रीगंगानगर से सीकर तक के लिए एक नई ट्रेन का प्रस्ताव रेल मंत्रालय को भेजा गया है। इस प्रस्ताव की मंजूरी मिलने के बाद श्रीगंगानगर के लोगों को सीकर के लिए एक नई ट्रेन मिल सकेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो