scriptदीवान पर होमगार्ड की पिटाई और वर्दी फाड़ने का आरोप, पानी रखने के बहाने गैंगस्टर को भगाने का भी आरोप | Diwan Accused of Beating Homeguard and Tearing Uniform in Sultanpur | Patrika News

दीवान पर होमगार्ड की पिटाई और वर्दी फाड़ने का आरोप, पानी रखने के बहाने गैंगस्टर को भगाने का भी आरोप

locationसुल्तानपुरPublished: Aug 15, 2022 07:21:04 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

घूसखोरी और मनमानी कार्यशैली के लिए जिले में चर्चित दीवान पर होमगार्ड की पटाई करने और वर्दी फाड़ने का बड़ा आरोप है।

diwan_sanjay.jpg

Diwan Sanjay

कोतवाली देहात थाने में तैनात दीवान संजय सोनकर पर होमगार्ड को प्रताड़ित करने का आरोप है। घूसखोरी व मनमानी कार्यशैली को लेकर अक्सर विवादों में रहने वाले सोनकर पर आरोप है कि उसने थाने में तैनात होमगार्ड को अपनी साजिश का शिकार बनाया। हालांकि पूरे प्रकरण में अपर पुलिस अधीक्षक दीपू श्रीवास्तव ने जांच बैठा कर कार्रवाई की बात कही है। बता दें कि थाने में दीवान संजय सोनकर का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी अपने पद का धौंस जताकर बिना अपने मर्जी के थाने में पत्ता भी न हिलने का दावा करने का ऑडियो वायरल हुआ था। इसके अलावा एक गाड़ी छोड़ने के नाम पर हजारों की वसूली करने का मामला भी सामने आया था।
बार-बार पानी रखने के लिए बुलाया

मामला कोतवाली देहात का है। 30 जुलाई को होमगार्ड बलराम प्रजापति थाने में ड्यूटी पर तैनात था। उस वक्त संजय सोनकर दीवान भी ड्यूटी पर मौजूद था। होमगार्ड के आरोप के मुताबिक उस दौरान एक गैंगस्टर मुलजिम सहित तीन मुलजिम कस्टडी में रोके गए थे। होमगार्ड का कहना है कि दीवान संजय सोनकर ने अपने कमरे में पानी रखने के लिए उससे कहा। इस पर होमगार्ड ने पहरेदारी की ड्यूटी पर तैनात होने की बात दीवान से कही तो दीवान ने उसे ही डांट दिया।
दीवान ने उससे कहा कि जितना कहा जाए उतना करो। होमगार्ड ने उसकी बात मानते हुए कमरे में पानी रखते हुए चला गया। होमगार्ड ने लौट कर आने पर कस्टडी में रोके गए मुलाजिमों को देखा तो सब मौजूद थे। जिसके बाद दीवान संजय ने थानाध्यक्ष के कमरे में पानी रखने की बात कही।
यह भी पढ़ें – फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर, लखनऊ में 157 पॉजिटिव केस

गैंगस्टर ने कोर्ट में किया था सरेंडर

दीवान के कहने पर होमगार्ड जब दोबारा पानी रखकर वापस लौटा तो गैंगस्टर मुल्जिम गायब मिला। मुलजिम के बारे में होमगार्ड ने जब संजय दीवान से पूछा तो इस बात पर उखड़ कर उसी पर आरोप मढ़कर वह बदसलूकी पर उतारू हो गया और उसकी पिटाई कर दी। वर्दी भी फाड़ दी। माना जा रहा है कि संजय दीवान के जरिये साजिश के तहत बार-बार होमगार्ड को पानी रखने के बहाने ड्यूटी से हटाकर मुलजिम को भगाने की प्लानिंग थी। वहीं, दूसरी ओर कई दिनों बाद फरार गैंगस्टर मुलजिम के जरिये कोर्ट में सरेंडर करने की बात सामने आई है।
यह भी पढ़ें – मामूली बात पर घर से भागी दो बहनें, मां बाप को मरा बताकर करती रहीं गुमराह, हकीकत जानने पर पुलिस हैरान

इस मामले में होमगार्ड ने दीवान के खिलाफ गम्भीर आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारियों से शिकायत की है। मामले में एडिशनल एसपी विपुल श्रीवास्तव ने जांच बैठाकर कार्यवाही का भरोसा दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो