scriptWeather Forecast : अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, जानें- मौसम विभाग का पूर्वानुमान | Sultanpur Weather Forecast cold and temprature alert | Patrika News

Weather Forecast : अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, जानें- मौसम विभाग का पूर्वानुमान

locationसुल्तानपुरPublished: Jan 18, 2021 01:19:17 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Sultanpur Weather Forecast- मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 48 घंटों में हवा की दिशा बदलने के साथ ही गलन और ठंड बढ़ेगी

photo_2021-01-18_13-14-38.jpg

पूरे उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Sultanpur Weather Forecast. पूरे उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है। सुलतानपुर में सोमवार को सुबह से ही घना कोहरा छाया रहा। दिन में आसमान में छाये बादलों और धीमे-धीमे चल रही पछुआ हवाओं ने मौसम को सर्द कर रखा है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 48 घंटों में हवा की दिशा बदलने के साथ ही गलन और ठंड बढ़ेगी।
इससे पहले रविवार को भी घने कोहरे संग दिन की शुरुआत हुई थी। हालांकि, दोपहर बाद निकली धूप के चलते न्यूनतम तापमान में आंशिक बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। लेकिन शाम होते ही घना कोहरा छाने लगा। रात में ठंड और बढ़ गई। रविवार को जिले में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। केएनआई के मौसम पर्वेक्षक डॉ सूर्यप्रकाश मिश्र के अनुसार सुलतानपुर में रविवार को मौसम शुष्क रहा और घना कोहरा छाया रहा। उन्होंने बताया कि मौसम सर्द होने के साथ ही कोहरे की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार जिले में सर्दी व कोहरे का क्रम अभी जारी रहेगा।

अभी जारी रहेगा सर्दी का सितम
आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विज्ञानी डॉ. आरआर सिंह के मुताबिक, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और पछुआ हवाओं व कोहरे के कारण अभी हाड़ कंपाने वाली सर्दी से राहत नहीं मिलेगी। आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट होने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो