scriptSultanpur Weather Forecast : अगले 24 घंटों तक उमस भरी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, जानें- मौसम विभाग का पूर्वानुमान | Sultanpur Weather Forecast for next 48 hrs by mausam vibhag | Patrika News

Sultanpur Weather Forecast : अगले 24 घंटों तक उमस भरी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, जानें- मौसम विभाग का पूर्वानुमान

locationसुल्तानपुरPublished: May 17, 2021 02:12:09 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Sultanpur Weather Forecast. सुलतानपुर जिले के मौसम विज्ञानी डॉ. जेपी तिवारी ने अगले 24 घण्टों में आसमान में बादल छाए रहने और बारिश नहीं होने का अनुमान लगाया है…

Sultanpur Weather Forecast

mausam

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Sultanpur Weather Forecast. सोमवार को दिन की शुरुआत आसमान में छाये बादलों के साथ हुई। बादलों की मौजूदगी के बावजूद भी उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हैं। धीमे-धीमे चल रहीं पछुआ हवायें भी गर्मी का प्रकोप कम नहीं कर पा रही हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 24 घण्टों में आसमान में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश और आंधी-तूफान की संभावना इसके बाद है। सोमवार को सुलतानुपर में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
सुलतानपुर जिले के मौसम विज्ञानी डॉ. जेपी तिवारी ने अगले 24 घण्टों में आसमान में बादल छाए रहने और बारिश नहीं होने का अनुमान लगाया है, हालांकि उन्होंने यह भी बताया है कि अगले 48 घण्टों में आसमान में बादल छाए रहने और आंधी तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है।
गर्मी से परेशान लोग
रविवार को सुलतानपुर में दिन भर हुई तेज धूप से पारा चढ़कर 38.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। रविवार को सुबह 9 बजे के बाद से ही धूप का असर दिखाई देने लगी थी और दोपहर होते होते चिलचिलाती धूप से लोग बिलबिला उठे। सोमवार को आसमान में बादलल तो छाये हैं, लेकिन चिपचिपी गर्मी से लोग परेशान हैं।
जायद की फसल पर तेज धूप का असर
तेज धूप का असर किसानों की जायद की फसलों पर पड़ने लगा है। किसानों को जायद की फसलों की सिंचाई करनी पड़ रही है। सब्जी तथा पशुओं के लिए हरे चारे के लिए बोई गई चरी भी सूखने लगी है।
By- राम सुमिरन मिश्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो