scriptWeather Update : अगले 48 घंटों में बारिश का अलर्ट, कृषि विज्ञान केन्द्र से किसानों के लिए दी गई यह सलाह | Sultanpur Weather Forecast rain alert by mausam vibhag | Patrika News

Weather Update : अगले 48 घंटों में बारिश का अलर्ट, कृषि विज्ञान केन्द्र से किसानों के लिए दी गई यह सलाह

locationसुल्तानपुरPublished: May 01, 2021 02:45:33 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Sultanpur Weather Forecast- मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटों में सुलतानपुर सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आंधी-पानी का ज्यादा असर रहने की पूर्वानुमान है

Sultanpur Weather Forecast

छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, जानिए मौसम का लेटेस्ट अपडेट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Sultanpur Weather forecast . उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। कभी तेज गर्मी झुलसाती है तो कभी आंधी-तूफान के साथ बूंदाबांदी राहत दे जाती है। बीते एक हफ्ते से भीषण गर्मी से त्रस्त सुलातनपुर सहित कई जिलों में गुरुवार से मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया था। शुक्रवार शाम को धूल भरी आंधी आने से लोगों को गर्मी से निजात मिल गई थी। रात भर आसमान में बादल छाए रहे। शनिवार सुबह से ही सूर्यदेव तप रहे हैं। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 48 घण्टों में सुलतानपुर और आसपास के जिलों में धूल भरी तेज आंधी के साथ कहीं-कहीं बूंदाबांदी और कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है। शनिवार को सुलतापुर में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटों में सुलतानपुर सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आंधी-पानी का ज्यादा असर रहने की पूर्वानुमान है। आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या द्वारा संचालित कृषि विज्ञान केन्द्र कठौरा के कृषि विज्ञानी डॉ. आरके आनन्द ने बताया कि अगले दो से तीन दिनों में तेज आंधी के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश तो कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है।
यह भी पढ़ें

गर्मी में झुलस रहे लोग, यूपी के ये चार जिले रहे सबसे गर्म, जानें- मौसम का अपडेट



किसानों को सलाह
कृषि वैज्ञानिक डॉ. आरके आनन्द ने किसानों को सलाह दी है कि वे उरद, मूंग और सब्जियों की सिंचाई 3-4 दिनों बाद ही करें क्योंकि, सिंचाई के बाद बारिश हो जाने से फसल खराब हो जाती है।
यह भी पढ़ें

आसमान में छाये बादल, बारिश का पूर्वानुमान



Report- राम सुमिरन मिश्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो