Weather Forecast : बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई कंपकंपी, मौसम विभाग ने शीतलहर का जारी किया अलर्ट

Weather Forecast- मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 48 घण्टों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी और ठंड में इजाफा होगा, इस बीच आसमान में बादल छाए रहने और कहीं-कहीं हल्की बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है

By: Hariom Dwivedi

Published: 12 Jan 2021, 12:29 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Weather Forecast. पहाड़ों से आ रही बर्फीली पछुआ हवाओं ने लोगों को ठिठुराकर रख दिया है। सोमवार को दिनभर 15 से 20 किमी की रफ्तार से चली पछुआ हवाओं से लोग कांप उठे। मंगलवार को सुबह से ही आसमान में बादलों का डेरा है और बर्फीली पछुआ हवाएं चल ठंड का अहसास करा रही हैं। गलन भरी सर्दी के कारण अधिकतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई, जिससे जिले में अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहा और न्यूनतम तापमान गिरकर 4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 48 घण्टों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी और ठंड में इजाफा होगा। इस बीच आसमान में बादल छाए रहने और कहीं-कहीं हल्की बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। इस बीच मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में शीतलहर को लेकर चेतावनी भी जारी की है।

तीन दिन पहले तक ठंड से राहत महसूस कर रहे लोगों को सर्द हवाओं ने फिर से कंपकंपी का एहसास करा दिया है। शनिवार से 20 से 25 किमी की रफ्तार से चल रही बर्फ़ीली पछुआ हवाओं ने लोगों को परेशान कर दिया है। पहाड़ों से आ रही बर्फ़ीली पछुआ हवाओं के चलने के कारण गलन इस कदर है कि लोग अपने घरों में दुबक गए हैं। सोमवार को दिन भर करीब 25 किमी की रफ्तार से पछुआ हवाओं के चलने के कारण सोमवार को धूप निकलने के बाद भी लोगों को ठंड से कोई राहत नहीं मिली और शाम होते ही आसमान में बादलों ने डेरा जमा लिया। सोमवार की रात से लेकर मंगलवार तक ठंड का सितम जारी रहा।

अभी और ठंड में होगा इजाफा
केएनआई के मौसम वैज्ञानिक डॉ सूर्यप्रकाश मिश्र ने बताया कि फिलहाल सर्दी का दर्द लोगों को सहना पड़ेगा, क्योंकि अभी ठंड से निजात नहीं मिलने वाली है। पहाड़ों पर बर्फबारी होने के कारण अभी ठंड में और इजाफा होगा।

यह भी पढ़ें : कड़ाके की ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned